• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Sriganganagar News: अभिनेता सोनू सूद फिर बने 'देवदूत', 11 माह की बच्ची के हार्ट का करवाया ऑपरेशन

Sriganganagar News: अभिनेता सोनू सूद फिर बने 'देवदूत', 11 माह की बच्ची के हार्ट का करवाया ऑपरेशन

11 माह की बच्ची के हार्ट का ऑपरेशन

11 माह की बच्ची के हार्ट का ऑपरेशन

Real hero sonu sood : कोरोना काल में सामाजिक सरोकार की भावना से लोगों की लगातार मदद कर रहे अभिनेता सोनू सूद एक बार फिर आगे आए हैं. बॉलीवुड अभिनेता ने फरिश्ता बनकर श्रीगंगानगर की 11 माह की बच्ची के हार्ट का ऑपरेशन करवाया है.

  • Share this:

श्रीगंगानगर. बॉलीवुड स्टार सोनू सूद (Sonu Sood) एक फिर से रियल हीरो बनकर उभरे हैं.  सोनू ने श्रीगंगानगर जिले के साुर्दलशहर के गरीब परिवार की 11 माह की बच्ची के हार्ट का ऑपरेशन (Heart surgery) करवाकर उसे नई जिंदगी दी है.  आज से दो महीने पहले तक इस परिवार में इस बच्ची को लेकर बेहद ही तनाव भरा माहौल था. इस मासूम बच्ची को दौरे पड़ते थे. यही नहीं जब वह रोती थी तो भी बेहोश हो जाती थी. मजदूरी करने वाले इस बच्ची कोमल के पिता के पास इतना रुपया नहीं था की वो इसका इलाज करवा सकें. ऐसे में नेशनल हीरो सोनू सूद ने इस परिवार की सुध ली और बच्ची का ऑपरेशन करवाया. बॉलीवुड हीरो सोनू सूद पिछले साल से ऐसे जरूरतमंदों की मदद करने में लगे हैं जो गरीब और असहाय हैं. उन्होंने पिछले कोरोना काल में न केवल सैंकड़ों मजदूरों को उनके घर पहुंचाया और बल्कि लोगों को मेडिकल की सुविधा मुहैया कराई हैं. वे अब भी इस काम में जुटे हैं.

बच्ची के परिजनों का कहना है कि सोनू उनके लिए वे किसी भगवान से कम नहीं हैं. सार्दुलशहर के वार्ड नंबर 4 निवासी राजन और उसकी पत्नी रानी सोनू सूद को देवदूत का दर्जा देते हैं. सही मायने में सोनू सूद इस बेहद ही गरीब परिवार के लिए मददगार बनकर आए. 11 माह की बच्ची कोमल के हृदय का ऑपरेशन बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की टीम द्वारा सूद चैरिटी फाउंडेशन के सहयोग से करवाया गया है. बच्ची कोमल अपने माता-पिता के साथ स्वस्थ होकर सादुलशहर पहुंची है.

मुंबई में वरिष्ठ चिकि​त्सकों ने किया ऑपरेशन
मासूम कोमल के पिता राजन और मां रानी ने अभिनेता सोनू सूद का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने बताया कि कोमल के हृदय के चार बड़े ऑपरेशन मुंबई के HRCC महालक्ष्मी हॉस्पिटल के वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम द्वारा किए गए. एक माह 4 दिन बाद बच्ची स्वस्थ होकर मुंबई से घर लौटी है. कोमल की मां ने बताया कि वह इससे पहले रुपयों एवं इलाज के अभाव में एक ढाई वर्षीय बेटे को खो चुके थे.

बेटा खो चुके अब बेटी को मरते नहीं देख सकते
हृदय की बीमारी से ग्रसित कोमल को अब मरते नहीं देखना चाहते थे इसलिए हर जगह मदद की गुहार लगाई. लेकिन किसी से उनकी कोई मदद नहीं की. इधर कोमल का का स्वास्थ्य लगातार गिरता जा रहा था. ऐसे में कोमल के माता-पिता की गुहार सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन के सदस्य हितेश जैन के माध्यम से बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद तक पहुंची. रियल हीरो सोनू सूद की मदद से मासूम कोमल के हार्ट का कॉम्प्लिकेटेड ऑपरेशन सफलतापूर्वक करवाया गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज