पाक की फिर 'नापाक' हरकत: हिन्दूमलकोट एरिया में भेजे दो ड्रोन, सेना ने मार गिराए

श्रीगंगानगर जिले में स्थित हिन्दुमलकोट बॉर्डर इलाके में शुक्रवार रात और शनिवार को सुबह फिर पाकिस्तान के दो ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की. दोनों ड्रोन को सेना ने मार गिराया बताया जा रहा है.

Rakesh Mitwa | News18 Rajasthan
Updated: March 16, 2019, 11:30 AM IST
पाक की फिर 'नापाक' हरकत: हिन्दूमलकोट एरिया में भेजे दो ड्रोन, सेना ने मार गिराए
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Rakesh Mitwa | News18 Rajasthan
Updated: March 16, 2019, 11:30 AM IST
पाकिस्तान पश्चिमी राजस्थान में बॉर्डर पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. दो दिन की शांति के बाद पाक की ओर से फिर नापाक हरकत की गई है. श्रीगंगानगर जिले में स्थित हिन्दुमलकोट बॉर्डर इलाके में शुक्रवार रात और शनिवार को सुबह फिर पाकिस्तान के दो ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की. दोनों ड्रोन को सेना द्वारा मार गिराया बताया जा रहा है.

बॉर्डर पर पाक की फिर ना 'पाक' हरकत, देर रात आया एक और 'ड्रोन', सेना ने मार गिराया

जानकारी के अनुसार ये ड्रोन हिन्दुमलकोट बॉर्डर के पास स्थित खाट लबाना, फतुही और मदेरा इलाके में दिखाए दिए. ड्रोन दिखे जाने के तत्काल बाद वहां सेना की ओर से फायरिंग की गई. फायरिंग की आवाज फतुही, मदेरा और खाट लबाना गांवों में सुनी गई. बताया जा रहा है कि सेना ने दोनों ड्रोन को मार गिराया, लेकिन उनका अभी तक मलबा नहीं मिला है.



भारत-पाक बॉर्डर: हिन्दुमलकोट क्षेत्र के फतुही गांव में मिले पाक ड्रोन के टुकड़े

सात-आठ ड्रोन भेज चुका है पाक
भारत-पाकिस्तान के बीच हाल ही में उपजे तनाव के बाद पाकिस्तान लगातार हिन्दुमलकोट बॉर्डर इलाके में ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा के अंदरुनी हिस्सों की टोह लेने की कोशिश कर रहा है. इसके लिए पिछले दिनों में वह सात-आठ ड्रोन को भारतीय सीमा में भेज चुका है. लेकिन हर बार सेना ने उनको फायरिंग व मोर्टार हमलो से मार गिराया. इनमें से कई ड्रोन का मलबा बॉर्डर इलाके के खेतों में मिल चुका है. पाक की ओर से लगातार की जा रही इन नापाक हरकतों को देखते हुए सेना पूरी तरह से सतर्क है और बॉर्डर इलाके में अलर्ट जारी है.

    Loading...

  • श्रीगंगानगर में बॉर्डर इलाके में एक घर पर गिरी बमनुमा वस्तु, तेज धमाका, छत में हुआ छेद

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...