श्रीगंगानगर में एक और किसान ने की आत्महत्या, नहर में लगाई छलांग

श्रीगंगानगर में एक और परेशान किसान ने नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. किसान का शव अभी तक मिला नहीं है. पुलिस और ग्रामीण नहर में उसकी तलाश में जुटे हुए हैं.ग्रामीणों की मानें तो आत्महत्या करने वाला किसान काफी समय से परेशान था.

Ashok Kumar Sharma | News18 Rajasthan
Updated: July 15, 2019, 6:47 PM IST
श्रीगंगानगर में एक और किसान ने की आत्महत्या, नहर में लगाई छलांग
कर्ज से परेशान बताया जा रहा किसान। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Ashok Kumar Sharma
Ashok Kumar Sharma | News18 Rajasthan
Updated: July 15, 2019, 6:47 PM IST
श्रीगंगानगर में एक और परेशान किसान ने नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. किसान का शव अभी तक मिला नहीं है. पुलिस और ग्रामीण नहर में उसकी तलाश में जुटे हुए हैं. आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. ग्रामीणों की मानें तो आत्महत्या करने वाला किसान काफी समय से परेशान था.

कर्जे के कारण था परेशान


जानकारी के अनुसार किसान के आत्महत्या करने की घटना श्रीविजय नगर इलाके में शनिवार देर शाम को हुई. वहां गोमावाली ग्राम पंचायत के 32 वर्षीय किसान दिलीप कुमार 399 RD 3 GM गोमावाली के पास नहर में छलांग लगा दी. सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. सरपंच अर्जुन गोदारा ने बताया कि दिलीप कर्जे के कारण पिछले कुछ दिनों से परेशान चल रहा था. संभवतया आत्महत्या करने का कारण भी कर्ज ही रहा होगा. फिलहाल पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. श्रीगंगानगर में एक माह में किसान द्वारा आत्महत्या करने का यह तीसरा मामला है.

हाईकोर्ट जता चुका है चिंता

उल्लेखनीय है कि हाल ही में हाईकोर्ट ने किसानों की आत्महत्या के मामले को लेकर चिंता जताई थी. इस मामले को लेकर रामपाल जाट ने एक जनहित याचिका दायर की थी. इस पर कोर्ट ने केन्द्र व राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है.

चूरू में पुलिस के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज

हेड कांस्टेबल की पीट-पीटकर हत्‍या, सात आरोपियों की हुई पहचान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...