Rajasthan: ट्रेप केस में ACB का बड़ा खुलासा, ASP जीनगर ने हाल ही में खरीदा था जोधपुर में 2.5 करोड़ का बंगला
Sri-Ganganagar News in Hindi

Rajasthan: ट्रेप केस में ACB का बड़ा खुलासा, ASP जीनगर ने हाल ही में खरीदा था जोधपुर में 2.5 करोड़ का बंगला
जीनगर पर पति-पत्नी के विवाद को सेटल करने की एवज में रिश्वत लेने का आरोप है. जीनगर का जोधपुर में हाल ही में खरीदा गया बंगला.

रिश्वत के आरोप में सोमवार को आधी रात को पकड़े गये रायसिंहनगर के एएसपी अमृत जीनगर के मामले में एसीबी ने बड़ा खुलासा किया है. जांच में सामने आया है कि जीनगर ने हाल ही में जोधपुर में प्राइम लोकेशन पर 2.5 करोड़ रुपयों का आलीशान बंगला खरीदा था.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. रिश्वत के आरोप में सोमवार को आधी रात को पकड़े गये रायसिंहनगर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत जीनगर (ASP Amrit jinagar) के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने बड़ा खुलासा किया है. ब्यूरो की जांच-पड़ताल में सामने आया है कि एएसपी जीनगर ने हाल ही में जोधपुर में प्राइम लोकेशन पर आलीशान बंगला खरीदा था. बंगले की कीमत करीब ढाई करोड़ रुपये बतायी जा रही है. इस बीच गृह विभाग जीनगर के निलंबन की तैयारी में जुटा है. इसके लिए उच्च स्तर पर मंथन चल रहा है. जीनगर के निलंबन के आदेश आज ही जारी होने की संभावना जताई जा रही है.

3 महीने पहले खरीदा गया है बंगला
ट्रेप मामले में की जांच पड़ताल में जुटी एसीबी के सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि एएसपी अमृत जीनगर ने 3 महीने पहले जोधपुर में प्राइम लॉकेशन पर बंगला खरीदा है. इसकी कीमत ढाई करोड़ रुपये बतायी जा रही है. ब्यूरो की टीम जीनगर की संपत्तियों की जांच-पड़ताल में जुटी है. ब्यूरो ने ट्रेप की यह कार्रवाई परिवादी दीदार सिंह की शिकायत पर की है.

Sriganganagar: रायसिंहनगर ASP को ACB ने आधी रात को किया ट्रैप, दलाल भी गिरफ्तार, सुरक्षाकर्मी ने की फायरिंग
2 लाख रुपये मांगी गई थी रिश्वत की राशि


जीनगर पर पति-पत्नी के विवाद को सेटल करने की एवज में रिश्वत लेने का आरोप है. रिश्वत की राशि 2 लाख रुपये मांगी गई थी. इनमें से 1 लाख रुपये दलाल के मार्फत लिये जाने का आरोप है. ब्यूरो ने जीनगर से पहले उसके लिये रुपये लेने वाले दलाल अनिल विश्नोई को गिरफ्तार किया था. ब्यूरो दोनों का मेडिकल कराने के लिए उन्हें लेकर जिला अस्पताल गई है. दोपहर में ब्यूरो पूरे मामले पर प्रेसवार्ता करेगा.

Rajasthan weather update: सावन के अंतिम सोमवार को जयपुर में झमाझम बारिश, 5 अगस्त से फिर सक्रिय हो सकता है मानसून

फायरिंग में बाल-बाल बचे ब्यूरो की उपाधीक्षक
एसीबी सूत्रों की मानें तो कार्रवाई के दौरान एएसपी जीनगर ने खुद अपने गनमैन से फायर करने के लिए कहा था. उसके बार गनमैन ने ब्यूरो के उपाधीक्षक जाकिर अख्तर पर फायर किया. पिस्टल की गोली उपाधीक्षक अख्तर के पास से दनदनाती हुई निकल गई और वे बाल-बाल बच गये. उसके बाद एसीबी की टीम ने गनमैन से पिस्टल छिनी. फायरिंग के बावजूद अख्तर मौके पर ही डटे रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज