अपना शहर चुनें

States

श्रीगंगानगर: हथियारों की नोक पर गुरुद्वारे से श्री गुरु ग्रंथ साहिब ले गए बदमाश, तनाव फैला

कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद से गुरु ग्रंथ साहिब के पावन स्वरूप की सुरक्षा में पुलिस तैनात की गई थी.
कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद से गुरु ग्रंथ साहिब के पावन स्वरूप की सुरक्षा में पुलिस तैनात की गई थी.

श्रीगंगानगर जिले में मंगलवार रात को करीब डेढ़ दर्जन बदमाश एक गुरुद्वारे (Gurudwara) से हथियारों की नोक पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब (Sri Guru Granth Sahib) लेकर फरार हो गये. पुलिस ने कई संदिग्धों को लिया हिरासत में.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. जिले के चूनावढ़ थाना इलाके में 11 जी छोटी स्थित गुरुद्वारे में मंगलवार रात को करीब डेढ़ दर्जन बदमाश ने जमकर उत्पात मचाया. बदमाश हथियारों की नोक पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब (Sri Guru Granth Sahib) लेकर फरार हो गये. इतना ही नहीं हथियारबंद बदमाशों ने सुरक्षाकर्मियों के साथ-साथ वहां मौजूद अन्य लोगों के मोबाइल फोन भी छीन लिए. भागते समय बदमाशों ने गुरुद्वारे (Gurudwara) परिसर की सीसीटीवी डीवीआर भी अपने साथ ले गए. देर रात कर्फ्यू के दौरान हुए इस बवाल से इलाके में तनाव (Tension) का माहौल  बना हुआ है. गुरुद्वारे में पहले ही विवाद चल रहा है. इस बीच हुई इस घटना ने और तनाव पैदा कर दिया है.

पुलिस सरगर्मी से बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है. हालांकि श्रीगंगानगर पुलिस ने करीब एक दर्जन बदमाशों को डिटेन कर लिया है और उनसे पूछताछ जारी है. वहीं अन्य बदमाशों की भी तलाश की जा रही है. 11 जी छोटी स्थित गुरुद्वारा प्रबंधन के सदस्यों ने चूनावढ़ थाने में पहुंचकर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Rajasthan: पारदर्शिता के दावों पर सवाल, सरकार के 2 साल में एक भी मंत्री ने सार्वजनिक नहीं की संपत्ति

ये है पूरा विवाद


दरअसल श्रीगंगानगर जिले के 11 जी छोटी गुरुद्वारे में प्रकाशमान गुरु ग्रंथ साहिब को लेकर विवाद चल रहा है. यहां एक पक्ष का आरोप है कि 11 जी छोटी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के द्वारा गुरु ग्रंथ साहिब के पावन स्वरूप को मढ़ी यानी कब्र के ऊपर प्रकाशमान किया हुआ है. इस वजह से गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी हो रही है. वहीं 11 जी छोटी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी इन आरोपों को बेबुनियाद बताती है. उनका कहना है कि निर्माणाधीन गुरुद्वारे में पूरी धार्मिक रीति-रिवाजों और सम्मान के साथ गुरु ग्रंथ साहिब के पावन स्वरूप को प्रकाशमान किया हुआ है.

मसला कोर्ट भी पहुंचा
यह मसला कोर्ट भी पहुंचा हुआ है. इस मसले में कोर्ट ने यथास्थिति बनाए रखने के आदेश दे रखे हैं. कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद से ही गुरु ग्रंथ साहिब के पावन स्वरूप की सुरक्षा में पुलिस तैनात की गई थी. लेकिन मंगलवार देर रात हुए घटनाक्रम के बाद अब सिख धर्मावलंबियों के साथ-साथ पुलिस व प्रशासन में भी तनाव का माहौल पैदा कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज