Home /News /rajasthan /

babu started work by taking of 400 rupees bribe as soon as reached court acb caught stirred up shocking incident rjsr

कोर्ट पहुंचते ही बाबू ने रिश्वत लेने से की काम की शुरुआत, एसीबी आ धमकी और दबोच लिया, हड़कंप मचा

बाबू हेमंत गुप्ता परिवादी वकील को मिलने वाले मानदेय में से 40 फीसदी कमीशन की मांग कर रहा था.

बाबू हेमंत गुप्ता परिवादी वकील को मिलने वाले मानदेय में से 40 फीसदी कमीशन की मांग कर रहा था.

सुबह-सुबह एक्शन में आई एसीबी: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने सोमवार को सुबह-सुबह श्रीगंगानगर में कार्रवाई करते हुये कोर्ट के एक बाबू को 400 रुपये की रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार कर लिया. बाबू ने कोर्ट खुलते ही कामकाज की शुरुआत रिश्वत से की थी. लेकिन एसीबी ने भी सुबह कार्रवाई कर सबको चौंका दिया. ब्यूरो पकड़े गये बाबू से पूछताछ कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

श्रीगंगानगर. राजस्थान में भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करने में जुटे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने श्रीगंगानगर आज सुबह-सुबह ही 400 रुपये रिश्वत लेते हुये कोर्ट के एक बाबू को धरदबोचा. रिश्वत लेने वाले बाबू ने कल्पना भी नहीं की थी इतनी सुबह ही एसीबी आ धमकेगी. वह मुगालते में रह गया और दबोचा गया. रिश्वत की यह राशि बतौर कमीशन ली गई थी. ब्यूरो ने बाबू को गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

एसीबी श्रीगंगानगर के उपाधीक्षक वेदप्रकाश लखोटिया ने बताया कि ट्रेप की यह कार्रवाई श्रीगंगागर जिले के श्रीकरणपुर एडीजे कोर्ट में की गई. वहां कार्यरत वरिष्ठ लिपिक हेमंत गुप्ता को सोमवार को सुबह आठ बजे 400 की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है. इस संबंध में परिवादी एडवोकेट रोशनलाल ने 22 अप्रेल को श्रीगंगानगर एसीबी चौकी में हेमंत गुप्ता के खिलाफ रिश्वत मांगे जाने की शिकायत दर्ज कराई थी.

सुबह 8 बजे ही की ट्रैप की कार्रवाई
एसीसी ने शिकायत का सत्यापन कराया तो वह सही पाई गई. इस पर सोमवार को सुबह-सुबह ही ट्रेप की कार्रवाई का प्लान बनाया गया. परिवादी ने सुबह 8 बजे जैसे ही बाबू हेमंत गुप्ता को कोर्ट परिसर में उसके कार्यालय में रिश्वत के 400 रुपये दिये गये वैसे ही ब्यूरो की टीम ने उसे दबोच लिया. एडवोकेट रोशनलाल एडीजे कोर्ट में ऑथ कमिश्नर और साक्ष्य अभिलेखक के रूप में पंजीकृत है.

बाबू ने वकील को धमकी भी दी थी
सिविल मामलों में गवाहों के बयान दर्ज करने की एवज में उन्हें मानदेय दिया जाता है. बाबू हेमंत गुप्ता परिवादी वकील को मिलने वाले मानदेय में से 40 फीसदी कमीशन की मांग कर रहा था. इतना ही नहीं बाबू हेमंत गुप्ता ने परिवादी एडवोकेट रोशनलाल को रिश्वत नहीं देने पर भविष्य में साक्ष्य अभिलेखन के कार्य का आवंटन नहीं करने की धमकी भी दी थी.

गर्मियों में कोर्ट का समय सुबह का है
उल्लेखनीय है कि गर्मियों में कोर्ट का समय सुबह आठ से दोपहर 12.30 बजे तक का है. कोर्ट के कार्यालय सुबह साढ़े सात से दोपहर एक बजे तक खुलते हैं. बाबू हेमंत गुप्ता ने ऑफिस जाते ही सुबह आठ बजे रिश्वत ले ली थी. एसीबी की कार्रवाई के बाद कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया. एसीबी हेमंत गुप्ता से कड़ी पूछताछ की जा रही है.

Tags: Anti corruption bureau, Crime News, Rajasthan news, Sri ganganagar news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर