लाइव टीवी

श्रीगंगानगर में खुली जेल में दो कैदियों में खूनी संघर्ष, एक की मौत, दूसरा गंभीर घायल

Ashok Kumar Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 29, 2019, 6:39 PM IST
श्रीगंगानगर में खुली जेल में दो कैदियों में खूनी संघर्ष, एक की मौत, दूसरा गंभीर घायल
दोनों कैदियों पर शराब का सुरूर इतना चढ़ा हुआ था कि मामूली कहासुनी देखते ही देखते खूनी संघर्ष में तब्दील हो गई.फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

श्रीगंगानगर (Shri Ganganagar) जिले की जैतसर (Jaitsar) की खुली जेल (Open Jail) में दो कैदियों (Two prisoners) के बीच शराब के नशे में हुए खूनी संघर्ष (Bloody conflict ) में एक कैदी की मौत (Death) हो गई वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल (Severely injured) हो गया. कैदी की मौत के बाद जेल प्रशासन (Jail administration) में हड़कंप मच गया

  • Share this:
श्रीगंगानगर. जिले की जैतसर (Jaitsar) की खुली जेल (Open Jail) में दो कैदियों (Two prisoners) के बीच शराब के नशे में हुए खूनी संघर्ष (Bloody conflict ) में एक कैदी की मौत (Death) हो गई वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल (Severely injured) हो गया. कैदी की मौत के बाद जेल प्रशासन (Jail administration) में हड़कंप मच गया और आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. मृतक कैदी का शव जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. कैदी के परिजनों को सूचित कर दिया गया है.

शराब के नशे में हुई थी कहासुनी
जानकारी के अनुसार जैतसर की खुली जेल में सजा काट रहे सुखदेव सिंह और कमल सिंह के बीच सोमवार रात को शराब के नशे में आपस में कहासुनी हो गई थी. दोनों पर शराब का सुरूर इतना चढ़ा हुआ था कि मामूली कहासुनी देखते ही देखते खूनी संघर्ष में तब्दील हो गई, जिसमें दोनों कैदी गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पर जेल प्रशासन ने वहां पहुंचकर दोनों कैदियों को श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय स्थित केन्द्रीय कारागृह भिजवाया.

इलाज के दौरान जिला अस्पताल में तोड़ा दम

वहां से उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिला अस्पताल में मंगलवार को दोपहर में सुखदेव सिंह की उपचार के दौरान मौत हो गई. कैदी की मौत की सूचना पर जेल, पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी वहां पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली. खूनी संघर्ष में मौत का शिकार हुआ सुखदेव सिंह श्रीगंगानगर जिले के चूनावढ़ के बख्तावली गांव का रहने वाला था. वह हत्या के मामले में खुली जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. वहीं घायल कैदी कमल सिंह का इलाज जारी है.

जेलों में आसानी से उपलब्ध हो रहा है नशे का सामान
जैतसर की घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया कि जेलों में कैदियों को नशे की सामग्री आसानी से उपलब्ध हो रही है. जेलों में कैदी मोबाइल का भी जमकर उपयोग करते हैं. वहीं जेलों में वर्चस्व की लड़ाई भी आए दिन होती रहती है. तमाम प्रयासों के बावजूद जेल प्रशासन इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने पाने में असमर्थ साबित हो रहा है.
Loading...

BJP ने क्यों दिया RLP के हनुमान बेनीवाल को झटका ? यह रही बड़ी वजह 

निकाय चुनाव: BJP ने हनुमान बेनीवाल की RLP से किया किनारा, नहीं करेगी गठबंधन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्रीगंगानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 6:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...