श्रीगंगानगर: BSF जवान ने पहले पोस्ट कमांडर की हत्‍या की, फिर खुद को गोली से उड़ाया
Sri-Ganganagar News in Hindi

श्रीगंगानगर: BSF जवान ने पहले पोस्ट कमांडर की हत्‍या की, फिर खुद को गोली से उड़ाया
आरोपी जवान से पूछताछ की जा रही है.. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दोहरे हत्‍याकांड का यह मामला हिन्‍दूमल कोट थाना (Hindumal Kot Police Station) क्षेत्र में स्थित BSF के रेणुका चेकपोस्ट का है.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर (Shri Ganga Nagar) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां सीमा सुरक्षा बल के (BSF) के जवानों के बीच कहासुनी हो गई थी. इसके बाद हवलदार शिवचन्द्र ने पोस्ट कमांडर आरपी सिंह को गोली मार दी. इसके बाद उसने खुद को भी गोली उड़ा लिया. इस घटना में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. मामला हिन्‍दूमल कोट थाना क्षेत्र में स्थित BSF की रेणुका चेकपोस्ट का है. सूत्रों के अनुसार, हवलदार शिवचंद्र के ड्यूटी पर लेट पहुंचा था, जिसको लेकर विवाद हो गया था.

बीएसएफ के सूत्रों के अनुसार,  सुबह 6:20 बजे रेणुका पोस्ट पर यह घटना हवलदार शिवचंद्र के ड्यूटी पर कुछ मिनट की देरी से आने की बात को लेकर हुए विवाद के बाद हुई. बताया जाता है कि ड्यूटी पर 15-20 मिनट देरी से आने पर पोस्ट कमांडर सब इंस्पेक्टर आरपी सिंह द्वारा पूछने पर हवलदार शिवचंद्र आवेश में आ गया. दोनों में बहसबाजी हो गई. इसी दौरान गुस्‍साए शिवचंद्र ने राइफल से सब इंस्पेक्टर आरपी सिंह पर गोली चला दी. साथ ही खुद को भी गोली मार ली. घटना के बाद सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. सूचना के बाद हिन्‍दूमल कोट थाना पुलिस भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है.

मौके पर अफरा-तफरी का माहौल
दोहरे हत्‍याकांड से बॉर्डर पोस्ट पर तैनात बीएसएफ के अन्य जवानों में अफरा-तफरी मच गई. घटना की जानकारी मिलते ही श्रीगंगानगर के बीएसएफ के सेक्टर हेडक्वार्टर से उच्च अधिकारी रेणुका चेकपोस्ट के लिए रवाना हो गए. सूत्रों के मुताबिक, बीएसएफ के डीआईजी संजय कुमार और सामान्य शाखा के उच्च अधिकारी घटनास्थल पर सारे मामले का ब्योरा जुटा रहे हैं. इस बीच, सुबह सावा आठ बजे बीएसएफ के दो अधिकारी हिन्‍दूमल कोट थाने में गए और घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी. इसके बाद थाना प्रभारी माजिद खान भी पुलिसकर्मियों को लेकर रेणुका पोस्ट के लिए रवाना हो गए. श्रीगंगानगर में पुलिस उप अधीक्षक (ग्रामीण) ताराराम बैरवा ने बताया कि थाना प्रभारी घटनास्थल पर हैं. पूरे मामले की जानकारी ली जा रही है. बीएसएफ के उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस मौका-ए- वारदात पर जांच पड़ताल करते हुए अन्य जवानों से झगड़े के बारे में पूछताछ कर रही है.
ये भी पढ़ें- 



आधार कार्ड बंधक रखकर दोनों भाइयों ने खरीदी साइकिल, फिर लुधियाना से पहुंचे गांव

वाराणसी: TikTok वीडियो में 'सिंघम' बनकर एके-47 लहराते दिखे दरोगा, बैठी जांच
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading