होम /न्यूज /राजस्थान /बॉर्डर पर घुसपैठ का प्रयास नाकाम, BSF जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिये को मारी गोलियां

बॉर्डर पर घुसपैठ का प्रयास नाकाम, BSF जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिये को मारी गोलियां

बीएसएफ ने राजस्थान में पाक बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया है

बीएसएफ ने राजस्थान में पाक बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया है

Pakistani Intruder: राजस्थान के श्रीगंगानगर में सीमा पार पाकिस्तान से भारत में घुसपैठ के प्रयास को नाकाम किया गया है. B ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तानी घुसपैठिए की पहचान 39 वर्षीय सफदर हुसैन के रूप में हुई है
वो पाकिस्तान के जिला बहावलनगर का रहने वाला है
श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में सीमा पार से वो घुसपैठ की कोशिश कर रहा था

श्रीगंगानगर. भारत के सुरक्षा बलों ने एक बार फिर से पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठ की साजिश को नाकाम किया है. राजस्थान के श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में सीमा पार पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिश को बीएसएफ के सतर्क जवानों के द्वारा विफल कर दिया गया. दरअसल श्रीगंगानगर जिले के श्रीकरणपुर बॉर्डर एरिया में सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा एक घुसपैठिए की मूवमेंट देखी गई. घुसपैठिये को बीएसएफ के जवानों ने देखा तो उसे पहले ललकारा गया लेकिन जब घुसपैठिए के द्वारा सीमा सुरक्षा बल के जवानों की वार्निंग को नजरअंदाज किया गया था तो आखिरकार बीएसएफ के जवानों ने अपनी बंदूक का मुंह खोल दिया और उसे कमर के नीचे गोली मार दी गई.

पाक घुसपैठिए के कमर के नीचे पैरों में गोली लगने पर वह घायल हो गया जिस पर बीएसएफ के जवानों के द्वारा घायल पाक घुसपैठिए को फर्स्ट ऐड देखकर उससे पूछताछ की गई. जांच पड़ताल में पाकिस्तानी घुसपैठियों के कब्जे से एक उर्दू में प्रिंट परिचय पत्र के अलावा कुछ भी नहीं मिला. वहीं उसके पास कोई संदिग्ध सामान भी नहीं पाया गया. भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास करने वाले पाकिस्तानी घुसपैठिए की पहचान 39 वर्षीय सफदर हुसैन के रूप में हुई है जो पाकिस्तान के जिला बहावलनगर का रहने वाला है.

भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी नागरिक सफदर हुसैन से बीएसएफ अधिकारियों के विस्तृत पूछताछ और कुछ भी संदिग्ध नहीं पाए जाने पर घायल घुसपैठिए को सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने पाक रेंजर्स को सौंप दिया. पूरी घटना की जानकारी सीमा सुरक्षा बल के ऑफिशल टि्वटर हैंडल से बीएसएफ ने साझा की.

Tags: India pakistan, LOC, Rajasthan news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें