लाइव टीवी

CBI ने रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर को 25 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

Ashok Kumar Sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 29, 2019, 8:26 AM IST
CBI ने रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर को 25 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार
CBI ने रिश्वतखोर सेक्शन इंजीनियर को किया ट्रैप

श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की. सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर आर.एच मीणा को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ में सीबीआई (Central Bureau of Investigation) ने बड़ी कार्रवाई की. सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर ( railway senior section engineer) आर.एच मीणा को रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार (arrest) किया है. आर.एच मीणा ने रेलवे ट्रैक (railway track)  के नीचे से सिचाई की पाइपलाइन क्रास करने की परमिशन देने की एवज में परिवादी रणबीर सिंह से रिश्वत ली. परिवादी रणवीर सिंह की शिकायत पर सीबीआई (CBI) ने इंजीनियर आर.एच मीणा को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया.

पानी की पाइप लाइन की परमिशन देने के एवज में ली थी रिश्वत

परिवादी रणवीर सिंह ने बताया कि रेलवे लाइन के नीचे से पानी का पाइप क्रॉस कराने की परमिशन देने की एवज में सीनियर सेक्शन इंजीनियर आर.एच मीणा ने 28 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. जानकारी के मुताबिक 75 जीबी निवासी रणवीर सिंह सेखो की जमीन रेलवे ट्रैक के दोनों तरफ पड़ती है, जमीन के दोनों तरफ सिंचाई पानी पहुंचाने के लिए रेल लाइन के नीचे से पाइप डालनी थी, इसके लिए किसान ने रेलवे की निर्धारित फीस भर दी थी. रेलवे की निर्धारित फीस भरने के बावजूद  सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेल पथ (पी-वे) की ओर से पाइप डालने की मंजूरी देने की एवज में बार-बार परेशान किया जा रहा था. परिवादी ने बताया कि 25 सितम्बर को उक्त इंजीनियर ने उससे 28 हजार रुपए रिश्वत की मांग की. बाद में आरोपी इंजीनियर 25 हजार रिश्वत में मंजूरी देने के लिए मान गया.

रिश्वतखोर सेक्शन इंजीनियर को गिरफ्तार करके ले जाते CBI के अधिकारी
रिश्वतखोर सेक्शन इंजीनियर को गिरफ्तार करके ले जाते CBI के अधिकारी


सीबीआई आरोपी से पूछताछ में जुटी 

परिवादी रणवीर सिंह ने जोधपुर सीबीआई में सीनियर सेक्शन इंजीनियर आर.एच मीणा के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज कराई, जिस पर सीबीआई ने जाल बिछा कर अनूपगढ़ रेलवे में कार्यरत सीनियर सेक्शन इंजीनियर आर.एच मीणा को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल सीबीआई आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

यह भी पढ़ें-  कोटा में फिर बारिश, 48 साल का रिकॉर्ड टूटा, अब तक 1505 MM गिरा पानी
Loading...

यह भी पढ़ें- गैंगरेप से गर्भवती हुई नाबालिग छात्रा, ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर की आत्महत्या

यह भी पढ़ें- वसुंधरा राजे ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग से की मुलाकात, बताया- जल्द किताब लिखेंगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्रीगंगानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 8:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...