राजस्थान में अचानक बदला मौसम; कई इलाकों में अंधड़; बारिश के साथ ओलावृष्टि

श्रीगंगानगर में मौसम बदलने के कारण दिन के तापमान में मामूली गिरावट आई है. लोगों को यहां गर्मी से कुछ राहत जरूर मिली है.

श्रीगंगानगर में मौसम बदलने के कारण दिन के तापमान में मामूली गिरावट आई है. लोगों को यहां गर्मी से कुछ राहत जरूर मिली है.

राजधानी जयपुर में भी तेज अंधड़ के साथ मौसम बदल गया. श्रीगंगानगर में भी मौसम ने पलटा खाया है. यहां तेज अंधड़ के साथ बारिश शुरू हो गई है. बारिश होने के कारण लोगों को भीषण गर्मी में राहत मिली है, लेकिन बारिश के साथ कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान की आशंका भी जताई गई है.

  • Share this:

जयपुर/श्रीगंगानगर. चक्रवाती तूफान यास के बाद अब राजस्थान ( Rajasthan) के मौसम पर भी गहरा प्रभाव देखा जा रहा है. भीषण गर्मी के बीच राजस्थान के कई इलाकों में मौसम में अचानक बदलाव आया है. राजधानी जयपुर में भी तेज अंधड़ के साथ मौसम बदल गया. श्रीगंगानगर में भी मौसम ने पलटा खाया है. यहां तेज अंधड़ के साथ बारिश शुरू हो गई है. बारिश होने के कारण लोगों को भीषण गर्मी में राहत मिली है, लेकिन बारिश के साथ कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान की आशंका भी जताई गई है. श्रीगंगानगर पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी में तप रहा था. गर्मी से यहां के लोग बेहाल थे, लेकिन अंधड़ के साथ हुई बारिश ने उन्हें राहत दी है.

जानकारी के मुताबिक कई इलाकों में तेज अंधड़ और बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में तेज अंधड़, बारिश के साथ ओले गिरने से फसलों को नुकसान होने की आशंका है. कई जगहों पर टीन-टप्पर उडऩे ,दीवारें गिरने और मकान के छप्पर उडऩे की भी खबर है.

तापमान में गिरावट से राहत

श्रीगंगानगर में मौसम बदलने के कारण दिन के तापमान में मामूली गिरावट आई है. लोगों को यहां गर्मी से कुछ राहत जरूर मिली है. शनिवार के मुकाबले रविवार को 1.3 डिग्री सेल्सियस दिन का तापमान गिरा है. श्रीगंगानगर में रविवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह पारा दोपहर बाद अंधड़ के साथ आई बारिश के कारण गिरा है.
सोलर प्लेट गिरने से तीन घायल

हनुमानगढ़ जंक्शन सब्जी मंडी में तूफान से सोलर प्लेट गिर गई. यह सोलर प्लेट छत की दीवार सहित फ्रूट की रेहड़ी पर गिरी. इससे रेहड़ी पर बैठे तीन लोग घायल हो गए. तीनों को निजी वाहन से अस्पताल भिजवाया गया है.

करौली में बदला मौसम



करौली क्षेत्र में भी मौसम ने मिजाज बदला है. यहां आसमान में काले घने बादल छाए हुए हैं. यहां ठंडी और धूल भरी हवाएं चल रहीं हैं. तेज हवाओं और बौछारों ने फिजा में ठंडक घोल दी है. लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज