Home /News /rajasthan /

उधम सिंह की प्रतिमा हटाने को लेकर विवाद, धरने पर बैठे समाज के लोग

उधम सिंह की प्रतिमा हटाने को लेकर विवाद, धरने पर बैठे समाज के लोग

श्रीगंगानगर के जैतसर में शहीद उधम सिंह की प्रतिम हटाए जाने के बाद विरोध में बैठे लोग.फोटो-news18rajasthan

श्रीगंगानगर के जैतसर में शहीद उधम सिंह की प्रतिम हटाए जाने के बाद विरोध में बैठे लोग.फोटो-news18rajasthan

पंचायत समिति प्रधान शबनम कौर ने कहा कि स्थानीय प्रशासन पक्षतापूर्ण व्यवहार कर रहा है. इससे समाज के लोगों में आक्रोश व्याप्त है. जब तक मांगें नहीं मानी जाती तब तक धरना चलता रहेगा.

    राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के जैतसर कस्बे में  सूरतगढ़-अनूपगढ़ निर्माणाधीन सड़क मार्ग पर स्थित जैतसर-पांच की पुली सर्किल के नामकरण को लेकर चल रहा विवाद सोमवार को अधिक गहरा गया. सर्कल पर लगाई गई शहीद उधम सिंह की प्रतिमा को  प्रशासन की ओर से हटाने के बाद अंतरराष्ट्रीय सर्व कंबोज महासभा की ओर से सर्व समाज महासभा का आयोजन किया गया.  इसमें बड़ी संख्या में सिख समाज के लोग एकत्रित हुए एवं धरना-प्रदर्शन किया. इसके बाद सर्व समाज व कम्बोज महासभा के सदस्य धरने पर बैठ गए.

    इनकी मांग है कि  उधम सिंह की प्रतिमा वापस लगाई जाए व चौक का नाम शहीद उधम सिंह चौक किया जाए. धरने पर पंचायत समिति प्रधान शबनम कौर ने कहा कि स्थानीय प्रशासन पक्षतापूर्ण व्यवहार कर रहा है. इससे समाज के लोगों में आक्रोश व्याप्त है. जब तक मांगें नहीं मानी जाती तब तक धरना चलता रहेगा. धरने को  संघर्ष समिति के संयोजक बलदेव सिंह,  ट्रक यूनियन के प्रधान प्यारा सिंह, एक नूर खालसा के प्रदेशाध्यक्ष जीत सिंह लखिया, चेम्बर आॅफ काॅमर्स के अध्यक्ष तेजेंद्रपाल सिंह टिम्मा सहित कई लोगों ने संबोधित किया.

    वहीं दूसरी ओर अम्बेडकर संघ के सदस्यों ने चौक का नामकरण अम्बेडकर चौक करने की मांग को लेकर उपतहसील पर प्रदर्शन किया. दो संगठनों के बीच विरोध व जातीय टकराव की आशंका के चलते दोनों स्थानों  चार थानों की पुलिस व आरएसी के जवान मौके पर तैनात रहे.

    Tags: Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर