होम /न्यूज /राजस्थान /

राजस्थान के इस हाइवे पर लगा जाम, धरने पर बैठे पंजाब के किसान, दो राज्यों की पुलिस पहुंची

राजस्थान के इस हाइवे पर लगा जाम, धरने पर बैठे पंजाब के किसान, दो राज्यों की पुलिस पहुंची

पंजाब सीमा क्षेत्र में धरने पर बैठे पंजाब के किसानों  द्वारा पंजाब सरकार से क्षतिग्रस्त और खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग की जा रही है.

पंजाब सीमा क्षेत्र में धरने पर बैठे पंजाब के किसानों द्वारा पंजाब सरकार से क्षतिग्रस्त और खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग की जा रही है.

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के पंजाब बॉर्डर की साधुवाली चेक पोस्ट पर पंजाब के किसानों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. किसान फसलों के मुआवजे को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस कारण श्रीगंगानगर अबोहर मार्ग पूरी तरह से जाम हो गया है. अब जाम के कारण वाहनों को श्रीगंगानगर अबोहर मार्ग की जगह डायवर्टेड मार्ग वाया सादुलशहर और हिंदूमलकोट होते हुए रवाना किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

श्रीगंगानगर. राजस्थान के सरहदी जिले श्रीगंगानगर में पंजाब के किसानों के द्वारा राजस्थान-पंजाब बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. पंजाब के किसानों के द्वारा राजस्थान-पंजाब सीमा पर स्थित साधुवाली चेक पोस्ट के नजदीक टेंट लगाकर धरना शुरू कर दिया गया है. इस कारण श्रीगंगानगर अबोहर मार्ग पूरी तरह से जाम हो गया है. पंजाब सीमा क्षेत्र में धरने पर बैठे पंजाब के किसानों की पंजाब सरकार से क्षतिग्रस्त और खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग की जा रही है. किसानों का कहना है कि जब तक पंजाब सरकार किसानों के मुआवजे सहित अन्य मांगों पर सहमति नहीं जता देती है तब तक यह धरना जारी रहेगा.

राजस्थान-पंजाब बॉर्डर स्थित साधुवाली चेक पोस्ट पर धरने की वजह से दोनों ओर यातायात बाधित हो गया है. इस कारण यहां वाहनों की कतार लगने से जाम की स्थिति बन गई है. सूचना पर पहुंची श्रीगंगानगर पुलिस के द्वारा श्रीगंगानगर से वाया अबोहर पंजाब की ओर जाने वाले वाहनों को डायवर्टेड मार्ग वाया सादुलशहर और हिंदूमलकोट होते हुए रवाना कर दिया है.

वहीं धरना स्थल पर पंजाब पुलिस भी मौजूद है. पर बैठे किसानों से समझाइश वार्ता की जा रही है. लेकिन किसानों का रुख पूरी तरह से स्पष्ट है कि जब तक पंजाब सरकार के द्वारा उनकी मांगों पर ठोस कार्रवाई का आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक वे राजस्थान पंजाब सीमा को जाम करके रखेंगे.

राजस्थान और पंजाब को जोड़ता है साधुवाली चेकपोस्ट
बता दें कि साधुवाली चेकपोस्ट पंजाब की सीमा पर श्रीगंगानगर क्षेत्र में पड़ता है. यहां से राजस्थान और पंजाब के बीच की कनेक्टिविटी है. यहां धरने के चलते वाहनों का आवागमन वाधित हो गया है. जिसके चलते जाम लगने की स्थिति बन रही है. अब जाम के कारण वाहनों को श्रीगंगानगर अबोहर मार्ग की जगह डायवर्टेड मार्ग वाया सादुलशहर और हिंदूमलकोट होते हुए रवाना किया जा रहा है.

Tags: Rajasthan news, Sriganganagar news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर