फर्जी डिग्री से सरकारी नौकरी हासिल करने वाले 5 युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश स्कूल बोर्ड इलाहाबाद की दसवीं की अंकतालिकाएं हासिल कर नौकरी हासिल करने वाले पांच युवकों को गिरफ्तार किया गया है.

Rakesh Mitwa | ETV Rajasthan
Updated: March 14, 2018, 7:19 PM IST
फर्जी डिग्री से सरकारी नौकरी हासिल करने वाले 5 युवक गिरफ्तार
दसवीं की फर्जी अंकतालिकाएं हासिल कर नौकरी हासिल करने वाले पांच युवकों को गिरफ्तार किया गया है.
Rakesh Mitwa | ETV Rajasthan
Updated: March 14, 2018, 7:19 PM IST
फर्जी अंकतालिकाओं के आधार पर डाक सहायकों की नौकरी हासिल करने के मामले में श्रीगंगानगर पुलिस ने बुधवार को पांच युवकों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. जवाहर नगर थाना अधिकारी प्रशांत कौशिक ने इस मामले में बताया कि वर्ष 2006 अगस्त माह में डाक सहायकों के 54 पदों के लिए निकली भर्ती में जब दस्तावेजों का सत्यापन किया गया तो मामला सामने आया की 54 में से 41 अभ्यर्थियों के अंक तालिका फर्जी पाई गई.

इन अभ्यर्थियों ने उत्तर प्रदेश स्कूल बोर्ड इलाहाबाद की दसवीं की अंकतालिकाएं हासिल की थी. जो कि बाद में बोर्ड ने फर्जी करार दी थी. तब से 41 युवकों को आरोपी बना कर जवाहर नगर थाने में मामला दर्ज था. इस मामले में पहली कार्यवाही करते हुए बुधवार को पांच युवकों को इस मामले में गिरफ्तार किया है.

आरोपियों में गोगामेड़ी के सुरेश जाट और सुरेंद्र कुमार, भादरा के जय लाल मेघवाल चक 3 ई छोटी के सुनील कुमार और नेतेवाला का जगदीश कुमार शामिल हैं. सभी आरोपियों को जवाहर नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->