Home /News /rajasthan /

कश्मीर से धारा 370 हटाने के 15 दिन बाद बॉर्डर पार से आया 'लव पाकिस्तान' लिखा गुब्बारा

कश्मीर से धारा 370 हटाने के 15 दिन बाद बॉर्डर पार से आया 'लव पाकिस्तान' लिखा गुब्बारा

बॉर्डर पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवान. (फाइल फोटो/ Getty Images)

बॉर्डर पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवान. (फाइल फोटो/ Getty Images)

राजस्थान में पाकिस्तानी बॉर्डर (India–Pakistan border) से सटे श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) जिले में सीमा पार से एक गुब्बारा (Balloon) आया है. इस पर 'लव पाकिस्तान' (Love Pakistan) लिखा है.

    राजस्थान में पाकिस्तानी बॉर्डर (India–Pakistan border) से सटे श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) जिले में सोमवार को सीमा पार से आया गुब्बारा (balloon) एक खेत में मिला. इस गुब्बारे की बरामदगी के बाद स्थानीय लोगों के बीच कश्मीर से धारा 370 (Article 370) हटाए जाने के 15 दिन बाद एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ा तनाव चर्चा का विषय बन गया.

    जिले के सूरतगढ़ कस्बे के पास घमंडीया गांव (चक 2GMD) के एक खेत में मिले इस गुब्बारे पर 'लव पाकिस्तान' लिखा है. गुब्बारा गिरने की सूचना पर पर मौके पर सदर थाना पुलिस पहुंची और गुब्बारा अपने कब्जे में कर लौट गई. गुब्‍बारे के जरिए पाक द्वारा जासूसी की कोशिश की आशंका भी जताई जा रही है.

    ये भी पढ़ें- खुशखबरी! अब दूध की खाली थैलियों के दाम देगी सरस डेयरी!

    सुबह 9 बजे किसान को दिखा गुब्बारा

    पुलिस के अनुसार, घमंडिया गांव के एक खेत में सोमवार सुबह 9 बजे पूर्व सरपंच संतोष बेनीवाल को अपने खेत में फसल में कीटनाशक दवा का छिड़काव करते समय यह पाकिस्तानी गुब्बारा नजर आया था. सफेद और हरे रंग के इस गुब्बारे पर इंग्लिश में ‘लव पाकिस्तान’ लिखा हुआ था. सरपंच के बेटे उग्रसेन ने इस गुब्बारे को पहली बार देखा और फिर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी.

    गुब्बारे पर 'लव पाकिस्तान' के साथ लिखा है कोड-वर्ड?

    घमंडिया सरपंच अजायब सिंह बराड़ के अनुसार हरे और सफेद रंग का जो गुब्बारा पाकिस्तान से आया है, उसपर ‘लव पाकिस्तान’ लिखा हुआ है. इसके साथ ही गुब्बारे पर चांद और सितारे के निशान भी हैं. सूरतगढ़ सदर थाना पुलिस ने इस संदिग्ध पाकिस्तानी गुब्बारे को जब्त कर लिया है. जानकारी के अनुसार, गुब्बारे पर लव पाकिस्तान के निचे W B तथा M-0377 भी लिखा है. जिसका मतलब अभी तक पता नहीं चला है.

    ये भी पढ़ें- NEET 2019: काउंसलिंग पर नहीं हटी रोक, अब सुनवाई 22 अगस्त को

    Tags: Article 370, Border Security force, India Vs Pakistan, Sriganganagar news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर