लाइव टीवी

हनी ट्रैप: श्रीगंगानगर में युवक को फोन कर घर बुला अश्लील Video बनाया और फिर...
Sri-Ganganagar News in Hindi

Ashok sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 29, 2020, 3:55 PM IST
हनी ट्रैप: श्रीगंगानगर में युवक को फोन कर घर बुला अश्लील Video बनाया और फिर...
दो युवतियों समेत चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) जिले में हनी ट्रैप गिरोह (Honey Trap Gang) की दो युवतियों समेत चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) जिले में पुलिस ने दो अलग-अलग कार्रवाई करते हुए हनी ट्रैप गिरोह (Honey Trap Gang) के चार सदस्यों और सूरतगढ़ में एक कोचिंग छात्रा को गिरफ्तार किया है. गिरोह के चार सदस्यों में 2 युवतियां हैं. पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने बताया कि इस गिरोह ने बहुत ही शातिर तरीके से एक युवक को अपने जाल में फंसाया और अश्लील वीडियो (Video) बनाकर मोबाइल फोन तथा वाहन को बेचने के लिए फॉर्म 29-30 पर हस्ताक्षर करवा लिए. स्टाम्प पेपर पर एक लाख 30 हजार की लिखा-पढ़ी करवा कर हस्ताक्षर करवा लिए. गिरोह द्वारा लगातार रुपयों की मांग किए जाने पर पीड़ित युवक ने पुलिस को सारे मामले की जानकारी दी.

पुलिस सूत्रों के अनुसार शुक्रवार देर शाम को कोतवाली पुलिस ने इस गिरोह को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. रात भर छापेमारी कर दो युवतियों और दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया. कोतवाली पुलिस के अनुसार हनुमानगढ़ जिले में पीरकामडिया गांव निवासी विकास द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर गिरोह में शामिल कुलजीतकौर, सर्वजीतकौर, मंगतसिंह उर्फ मंगा तथा जसविंदरसिंह के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी तथा ब्लैकमेलिंग की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया.

Honey trap, sri ganaganagar
श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) जिले में हनी ट्रैप गिरोह का पर्दाफाश.


जाल में फंसा कर ब्लैकमेल करने के आरोपी गिरफ्तार



पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने बताया कि विकास को जाल में फंसा कर ब्लैकमेल करने के आरोप में ढींगावाली राठान निवासी मंगतसिंह उर्फ मंगा (26) पुत्र कंशीसिंह मजहबी सिख, स्थानीय प्रेमनगर में बलवंतसिंह ढाणी निवासी कुलजीत कौर (32) पत्नी रामचंद्र रायसिख, जानकीनगर में गली नंबर एक निवासी सर्वजीतकौर (32) पत्नी सतनामसिंह मजहबी सिख और सूरतगढ़ सदर थाना अंतर्गत गुरुसर मोडिया निवासी जसविंदरसिंह (39) पुत्र महेंद्रसिंह मजहबी सिख को गिरफ्तार किया गया है.

ऐसे फंसाया जाल में
पुलिस के अनुसार विकास ने बताया कि लगभग 15 दिन एक महिला ने उसे फोन किया. फोन करने वाली महिला ने कहा कि उसने सोनिया से पूरी बात कर ली है. विकास के मुताबिक उसने रॉन्ग नंबर कहकर फोन काट दिया. विगत 23 फरवरी को दोबारा महिला का फोन आया और कहा कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है. वह घर आकर मिले. विकास के अनुसार वह सूरतगढ़ रोड पर जिला अस्पताल के पीछे टाइनी टाट्स स्कूल के समीप बताए मकान में जब पहुंचा तो वहां एक महिला पहले से मौजूद थी. इतने में दो युवक आ गए. सभी ने मारपीट की और उसके पहने हुए कपड़े उतार दिए. निर्वस्त्र कर उसकी अश्लील वीडियो फिल्म बना ली. चारों उसे धमकी देने लगे कि अगर रुपए नहीं दिए तो वह वीडियो को वायरल कर देंगे.

सौ रुपए के स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर करवाए
आरोपियों ने विकास को डरा-धमका कर उससे मोबाइल फोन भी छीन लिया तथा उसका वाहन बेचने के लिए फॉर्म नंबर 29-30 पर हस्ताक्षर करवा लिए. इसके बाद उसे दुर्गा मंदिर के नजदीक एक नोटरी पब्लिक के पास ले जाकर किसी इंद्रपाल कटारिया के नाम से एक 30 हजार का लेन-देन अंकित करवाकर सौ रुपए के स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर करवा लिए. इसके बाद भी उसे लगातार रुपए देने के लिए धमकियां दी गई.

रात भर छापे मारकर चारों को किया अरेस्ट
पुलिस सूत्रों के अनुसार विकास ने कल शाम इस मामले की जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी. इसके बाद इस गिरोह को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया. कोतवाली में शुक्रवार देर रात को मामला दर्ज करने के बाद पुलिस अधीक्षक के आदेश पर इस मामले की जांच सदर थाना पुलिस को सौंप दी गई. सदर थाना में सब इंस्पेक्टर अलका विश्नोई की टीम ने रात भर छापे मारकर दोनों युवतियों और दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया. इनके कब्जे से विकास के हस्ताक्षर वाले सौ रुपए का मूल स्टांप पेपर, फॉर्म नंबर 29-30,आधार कार्ड तथा मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- 

Jaipur Today: जयपुर में आज जैज एंड ब्लूज फेस्टिवल,वर्ल्ड फ्लोरल शो और बहुत कुछ

इतिहास रचने वाली पूजा वर्मा के ऑफिस का उद्घाटन करने पहुंचे CM अशोक गहलोत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्रीगंगानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 2:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर