लाइव टीवी

श्रीगंगानगर में 60,500 रुपए के नकली नोटों की खेप बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

News18 Rajasthan
Updated: April 14, 2019, 10:39 AM IST
श्रीगंगानगर में 60,500 रुपए के नकली नोटों की खेप बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार
पकड़े गए आरोपी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

श्रीगंगानगर के सदर थाना इलाके में पुलिस ने नकली नोटों की बड़ी खेप पकड़ी है. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे नकली नोट बनाने का साजो सामान भी बरामद किया है.

  • Share this:
श्रीगंगानगर के सदर थाना इलाके में पुलिस ने नकली नोटों की बड़ी खेप पकड़ी है. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे नकली नोट बनाने का साजो सामान भी बरामद किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है. पकड़े गए आरोपियों में से एक नशे का आदी है.

सुर्खियां- टि्वटर वार में बीजेपी कांग्रेस पर भारी, लेकिन दौसा में प्रत्याशी घोषित करने में देरी

पुलिस के अनुसार नकली नोटों की खेप सदर थाना इलाके के कालिया गांव में शनिवार को पकड़ी गई. पुलिस ने वहां बस स्टैंड स्थित एक रिहायशी मकान पर छापा मारकर 60,500 रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं. बरामद किए गए सभी नकली नोट पांच-पांच सौ के हैं और एक ही सिरीज के हैं. पुलिस ने मौके से एक कलर प्रिंटर, पेपर कटिंग मशीन और दो पेपर रिम जब्त भी किए हैं. मौके से दो आरोपियों को केवलजीत सिंह और परमजीत सिंह गिरफ्तार किया गया है. मामले की जांच कोतवाली थाना पुलिस को सौंपी गई है.

कड़े और बड़े मुकाबले में फंसी झुंझुनूं सीट, बचाए रखने और पाने की लड़ाई

नशे ने किया बर्बाद
प्रारंभिक जांच-पड़ताल में सामने आया है कि आरोपी इन नकली नोटों को श्रीगंगानगर में ही आसपास के इलाके में चलाते थे. आरोपियों में से केवलजीत सिंह नशे का आदी है. उसके पास पहले अच्छी खासी जमीन थी, लेकिन नशे के चक्कर में उसने सबकुछ बर्बाद कर दिया. जब आमदनी का कोई जरिया नहीं रहा तो उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर नकली नोट बनाने का काला कारोबार शुरू कर दिया.

(रिपोर्ट : अशोक शर्मा )लोकसभा चुनाव-2019: कांग्रेस की आपत्ति पर EC का निर्णय, 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के नहीं होंगे वॉलंटियर

लोकसभा चुनाव-2019: जातीय क्षत्रपों के बूते अपने-अपने किले को मजबूत करने में जुटी बीजेपी-कांग्रेस

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्रीगंगानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 14, 2019, 10:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर