होम /न्यूज /राजस्थान /भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर घुसपैठ का प्रयास, BSF ने राजस्थान में मार गिराया 1 पाक घुसपैठिया

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर घुसपैठ का प्रयास, BSF ने राजस्थान में मार गिराया 1 पाक घुसपैठिया

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान पहले भी नापाक हरकतें करता रहा है.

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान पहले भी नापाक हरकतें करता रहा है.

BSF killed 1 Pakistani infiltrator in Rajasthan: राजस्थान में स्थित भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर बीएसएफ के जव ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अनूपगढ़ क्षेत्र के BP NO 372 की घटना
बीएसएफ की चेतावनी के बाद भी नहीं रुका था घुसैपठिया
बीएसएफ ने श्रीगंगानगर पुलिस को सौंपा पाक घुसपैठिए का शव

श्रीगंगानगर. भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर (Indo-Pak International Border) पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर श्रीगंगानगर जिले में एक बार फिर एक पाक घुसपैठिए (Pakistani infiltrator) ने भारत की सीमा में घुसपैठ करने का प्रयास किया. लेकिन सीमा पर तैनात बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवानों ने उसे मार गिराया. घुसपैठिए युवक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. घटना की जानकारी मिलने पर बीएसएफ डीआईजी अमित त्यागी सहित अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली.

जानकारी घुसपैठ के प्रयास की यह घटना शुक्रवार को देर रात की हुई बताई जा रही है. पाक घुसपैठिए ने श्रीगंगानगर जिले में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर अनूपगढ़ क्षेत्र में BP NO 372 से भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास किया. लेकिन वहां चौकसी कर रहे बीएसएफ जवानों ने उसे रोका और चेताया. लेकिन वह नहीं माना और भारत की सीमा में घुस गया. चेतावनी देने के बाद भी जब नहीं रुका तो BSF जवानों ने अपनी बंदूक का मुंह खोल दिया और उसे वहीं मार गिराया. मारा गया घुसपैठिया 25-26 साल का बताया जा रहा है.

घुसपैठिए की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है
उसके बाद बॉर्डर पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने इस बारे में अधिकारियों को सूचित किया. सूचना पर बीएसएफ के आला अधिकारी वहां पहुंचे और पूरे हालात का जायजा लिया. मारे गए घुसपैठिए की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. घुसपैठिए के शव की तलाशी में क्या मिला इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. उसके बाद बीएसएफ ने घुसपैठिए के शव को श्रीगंगानगर पुलिस को सौंप दिया. बीएसएफ और पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

पाकिस्तान भारतीय सीमा में ड्रग्स की तस्करी भी करता है
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में स्थित भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर घुसैपठ की यह कोई पहले वारदात नहीं है. इससे पहले भी पाक यहां अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देता रहा है. पाकिस्तानी तस्कर सीमा पर ड्रग्स की तस्करी भी करते हैं. उन तस्करों के साथ बॉर्डर पर रहने वाले भारतीय तस्कर भी उनसे मिले हुए हैं. यहां कई बार ड्रोन के जरिए हेरोइन जैसे मादक पदार्थों की तस्करी की जाती है. उसके भी कई केस बीएसएफ पकड़ चुकी है.

Tags: BSF, India pak border, Rajasthan news, Sri ganganagar news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें