होम /न्यूज /राजस्थान /गहलोत-पायलट की किचकिच के बीच राजस्थान में कमल खिलाने की तैयारी में भाजपा, जानिये पूरा प्लान

गहलोत-पायलट की किचकिच के बीच राजस्थान में कमल खिलाने की तैयारी में भाजपा, जानिये पूरा प्लान

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने विधान सभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने विधान सभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

Rajasthan News: राजस्थान की राजनीति में सत्तारूढ़ कांग्रेस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट की अदावत की खबरें अ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

BJP की जन आक्रोश यात्रा 4 दिसंबर से शुरू होगी.
2 दिसंबर को जन आक्रोश रथ यात्रा की लॉंचिंग होगी.
श्रीगंगानगर की 6 विधान सभा में जन आक्रोश यात्रा.
जन आक्रोश रथ यात्रा प्रतिदिन 50 किमी यात्रा करेगी.

श्रीगंगानगर. राजस्थान में अगले साल होने जा रहे विधान सभा चुनावों की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी कमर कसने जा रही है. भाजपा ने जन आक्रोश रथ यात्रा के जरिए बिगुल बजाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीजेपी के द्वारा प्रदेश के सरहदी जिले श्रीगंगानगर की सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में 4 दिसंबर से जन आक्रोश यात्रा की शुरुआत की जाएगी. यह यात्रा 14 दिसंबर तक जारी रहेगी.

श्रीगंगानगर जिले के भाजपा अध्यक्ष आत्माराम तरड के अनुसार, श्रीगंगानगर के सभी मंडलों में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठकों का दौर लगातार जारी है. वरिष्ठ पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र में शुरू होने जा रही जन आक्रोश रथ यात्रा की जिम्मेदारियां सौंपी जा रही हैं. साथ ही भाजपा कार्यकर्ता आम जन को भी जनाक्रोश रथयात्रा से जोड़ने की कवायद में जुट गए हैं.

अनूपगढ़ के विधायक संतोष बावरी ने बताया कि भाजपा की जन आक्रोश रथ यात्रा प्रतिदिन 50 किलो मीटर की यात्रा करते हुए विधान सभा क्षेत्र के मुख्य स्थानों पर चौपाल आयोजित कर आमजन से संपर्क साधेगी. भाजपा के द्वारा जन आक्रोश रथ यात्रा के जरिए विधानसभा क्षेत्र के 70 फीसदी मतदाताओं तक सीधे-सीधे पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है.

इसके साथ-साथ प्रत्येक रथ में एक शिकायत या सुझाव पेटी भी उपलब्ध होगी जिसमें आमजन अपने स्थानीय मुद्दों को लेकर शिकायत या सुझाव के साथ मौजूदा योजनाओं का फीडबैक भी दे सकेंगे. स्थानीय मुद्दों पर मिले आमजन की शिकायतों और सुझावों के आधार पर ही भारतीय जनता पार्टी अगले साल होने जा रहे विधान सभा चुनाव का घोषणा पत्र तैयार करेगी. इतना ही नहीं भारतीय जनता पार्टी ने जन आक्रोश रथ यात्रा से आम-जन को जुड़ने के लिए एक टोल फ्री नंबर 8140 200 जारी किया है.

सूतरतगढ़ के भाजपा विधायक रामप्रताप कासनिया ने कहा कि 17 दिसंबर को प्रदेश में कांग्रेस सरकार के 4 साल पूरे होने जा रहे हैं, लेकिन ये 4 साल पूरी तरह से विफल साबित हुए. प्रदेश में कानून एवं शांति व्यवस्था की बदहाल स्थिति के साथ-साथ महिला एवं दलित अत्याचारों में लगातार हो रही बढ़ोतरी, भ्रष्टाचार का बोलबाला, सड़क, बिजली, पानी के लिए तरसते आम-जन और किसान, युवाओं में बढ़ती बेरोजगारी, पेपर लीक जैसें अनेक मुद्दों को जन आक्रोश रथ यात्रा के जरिए आम-जन के बीच रखा जाएगा.

Tags: Ashok gehlot, Rajasthan bjp, Rajasthan news, Sachin pilot

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें