लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव: श्रीगंगानगर में 10 साल बाद फिर निहालचंद और भरतराम आमने-सामने

Rakesh Mitwa | News18 Rajasthan
Updated: April 2, 2019, 11:46 AM IST
लोकसभा चुनाव: श्रीगंगानगर में 10 साल बाद फिर निहालचंद और भरतराम आमने-सामने
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कांग्रेस ने सोमवार देर रात श्रीगंगानगर लोकसभा सीट के लिए पूर्व सांसद भरतराम मेघवाल को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. श्रीगंगानगर में भरतराम और बीजेपी के निहालचंद मेघवाल के बीच मुकाबला तय हो गया है.

  • Share this:
लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कांग्रेस ने सोमवार देर रात श्रीगंगानगर लोकसभा सीट के लिए पूर्व सांसद भरतराम मेघवाल को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. श्रीगंगानगर में कांग्रेस के भरतराम मेघवाल और बीजेपी के निहालचंद मेघवाल के बीच मुकाबला तय हो गया है. दोनों प्रत्याशी दस साल बाद एक बार फिर आमने-सामने हैं. दोनों प्रत्याशियों के बीच तीसरी बार मुकाबला रहा है.

63 वर्षीय कांग्रेस प्रत्याशी भरतराम 2004 में बीजेपी के निहालचंद से 7,393 मतों से हार गए थे. वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में भरतराम मेघवाल ने निहालचंद को 1,40,668 मतों से हराकर अपना बदला ले लिया था. लेकिन वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने भरतराम का टिकट काटकर यहां से सुजानगढ़ के भंवरलाल मेघवाल को चुनाव मैदान में उतारा था. मोदी लहर में श्रीगंगानगर में कांग्रेस को करीब तीन लाख मतों से जबर्दस्त हार झेलनी पड़ी.

सातवीं बार चुनाव मैदान में हैं निहालचंद
इस बार पार्टी कोई जोखिम लेने के मूड में नहीं थी, लिहाजा वापस भरतराम मेघवाल पर दांव खेला गया है. इससे दस साल बाद दोनों पार्टियों के पुराने प्रत्याशी एक बार फिर आमने-सामने हैं. बीजेपी प्रत्याशी मौजूदा सांसद निहालचंद मेघवाल श्रीगंगानगर से सातवीं बार लोकसभा चुनाव में उतर रहे हैं. दोनों के बीच कड़ा मुकाबला होने की संभावना है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्रीगंगानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2019, 11:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर