Home /News /rajasthan /

meteor shower light with strong explosion in sky near india pakistan border people in shock viral video cgpg

आसमान में तेज धमाके से साथ दिखी रोशनी, फिर हुई गायब, इलाके में फैली सनसनी

Rajasthan News: राजस्थान के श्रीगंगानगर में आसमान में धमाके के साथ तेज रोशनी लोगों ने देखी है.

Rajasthan News: राजस्थान के श्रीगंगानगर में आसमान में धमाके के साथ तेज रोशनी लोगों ने देखी है.

Rajasthan News: राजस्थान के श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar News) जिले से लगे भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बुधवार रात ऐसी घटना हुई जिसे देखकर लोग हैरान रह गए. अचानक लोगों ने आसमान में तेज धमाके साथ रोशनी देखी. इसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई. हालांकि इसे लेकर किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं की गई है. पूरा घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया (Viral Video) पर वायरल हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

श्रीगंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में बुधवार रात करीब 9 बजे आसमान में अचानक एक तेज रोशनी नजर आई. इस रोशनी के साथ कोई आवाज नहीं थी, लेकिन लाल और हरे रंग की इस रोशनी ने सभी को चौका दिया. यह रोशनी इतनी तेज थी कि इससे एक बार आसमान पूरी तरह चमक गया. रात करीब 9 बजे भी आसमान में तेज चमक नजर आई. करीब 10 सेकेंड तक चमकने के बाद यह रोशनी अचानक आसामान में एक तरफ गायब हो गई. श्रीगंगानगर सहित अनूपगढ़, घड़साना, रावला, रायसिंहनगर और कई अन्य इलाकों सहित बीकानेर के खाजूवाला सहित अन्य क्षेत्रों में यह घटना लोगों व सीमा की सुरक्षा में तैनात BSF जवानों के द्वारा देखी गई.

प्रदेश के सभी जिले श्रीगंगानगर और बीकानेर के लगभग 100 किलोमीटर के दायरे में बुधवार रात इस लाल और हरे रंग की तेज रोशनी को देखा गया. हालांकि शुरुआती दौर में श्रीगंगानगर जिलेवासियों के द्वारा आसमान से किसी उल्कापिंड के गिरने या सीमा पार पाकिस्तान के द्वारा किसी रोशनी वाली चीज को छोड़े जाने सहित अन्य संभावनाओं का चर्चाओं का बाजार गर्म रहा.

प्रशासन ने नहीं की आधिकारिक पुष्टि

वहीं जिला प्रशासन सहित स्थानीय प्रशासन के द्वारा इस घटना के बारे में किसी भी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. वहीं भारत-पाक सीमा अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में लोगों के द्वारा तेज रोशनी देखे जाने के बाद विभिन्न तरह कयास भी लगाए गए. हालांकि स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ अन्य लोगों के द्वारा इस घटना को किसी खगोलीय घटना से जोड़कर देखा गया क्योंकि घटना के करीब 15 घंटे बीत जाने के बाद भी ना तो भारत की सीमा में और ना ही सीमा पार पाकिस्तान में किसी तरह की कोई हलचल देखी गई.

ये भी पढ़ें:  बेटे ने पिता पर किया साइबर अटैक, फोन हैक कर भेजे गलत मैसेज, पुलिस भी हैरान

ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि जरूर यह एक खगोलीय घटना ही रही होगी जिसमें किसी उल्कापिंड के गिरने से पैदा हुई हरी और नीली रोशनी ने आसमान को जगमगा दिया हालांकि मौसम विज्ञान केंद्र के के साथ-साथ भारतीय वायु सेना के राडार में भी इस घटना के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई. हालांकि उक्त घटना के दौरान लगभग 15 सेकंड का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. हालांकि वायरल वीडियो की न तो प्रशासन के द्वारा ही पुष्टि की जा रही है और ना ही न्यूज़ 18 इस वीडियो की पुष्टि करता है.

Tags: Rajasthan news, Viral video

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर