चुनाव से पहले पायलट का दांव, विधायक सोनादेवी बावरी को कांग्रेस में किया शामिल

रायसिंहनगर विधायक सोनादेवी बावरी ने बिना शर्त कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने सोनादेवी के कांग्रेस में शामिल होने से क्षेत्र में पार्टी की स्थिति और मजबूत होना बताया है.

News18Hindi
Updated: May 18, 2018, 3:13 PM IST
चुनाव से पहले पायलट का दांव, विधायक सोनादेवी बावरी को कांग्रेस में किया शामिल
रायसिंहनगर विधायक सोनादेवी बावरी. (फोटो-फेसबुक)
News18Hindi
Updated: May 18, 2018, 3:13 PM IST
राजस्थान विधानसभा चुनाव की बिसात पर कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को एक और पासा फेंकते हुए रायसिंहनगर सीट से जमींदारा पार्टी विधायक सोनादेवी बावरी को पार्टी में शामिल कर लिया. सोनादेवी जमींदारा पार्टी से चुनावी जीत कर विधानसभा पहुंची थीं और उनके कांग्रेस में शामिल होने के बाद सदन में जमींदारा पार्टी से कामिनी जिंदल एकमात्र विधायक बची हैं. उधर, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने बावरी के कांग्रेस में शामिल होने से श्रीगंगानगर और रायसिंह क्षेत्रों में पार्टी को मजबूती मिलने की बात कही है.

कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के बाद बावरी ने कांग्रेस की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस ने दलितों के उत्थान के लिए काम किए हैं. उन्होंने कहा, मैंने कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित होकर कार्यकर्ता के रूप में पार्टी ज्वॉइन की है.

बिना शर्त कांग्रेस की सदस्यता लेने वाली सोनादेवी ने इस मौके बीजेपी सरकार को दलित विरोधी करार देते हुए 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान दलितों पर अत्याचार करने के आरोप भी लगाए. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने सोनादेवी को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. पायलट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस विधायक के कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की. इस अवसर पर पायलट के साथ सोनादेवी बावरी भी मौजूद रही.

 
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Rajasthan News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर