होम /न्यूज /राजस्थान /राजस्थान: भारतीय सीमा में पाक की घुसपैठ की नापाक कोशिश, BSF ने मारा गिराया पाकिस्तानी घुसपैठिया

राजस्थान: भारतीय सीमा में पाक की घुसपैठ की नापाक कोशिश, BSF ने मारा गिराया पाकिस्तानी घुसपैठिया

पाकिस्तानी घुसपैठिये के पास मिली यह सामग्री.

पाकिस्तानी घुसपैठिये के पास मिली यह सामग्री.

Pakistani infiltrator killed in Rajasthan: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के सतर्क जवानों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

श्रीगंगानगर के करणपुर सेक्टर में हुई कार्रवाई
बीएसएफ के जवानों ने करीब एक दर्जन फायर किए
घुसपैठिये के पास पाकिस्तानी करेंसी के अलावा अन्य सामान मिला

श्रीगंगानगर. भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा (Indo-Pak International Border) पर स्थित श्रीगंगानगर जिले में सीमा सुरक्षा बल के सजग और सतर्क जवानों ने भारतीय सीमा में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार (BSF killed Pakistani infiltrator) गिराया है. घुसपैठिये के पास पाकिस्तानी करेंसी का 10 रुपये का नोट, सिगरेट, लाइटर, माचिस और दवाई सहित अन्य छोटा-मोटा सामान मिला है. घुसपैठिये की उम्र करीब 45 साल बताई जा रही है. भारतीय सीमा सुरक्षा बल ने घुसपैठ की नापाक कोशिश करने और घुसपैठिये को ढेर किए जाने की सूचना पाकिस्तानी ऑफिशियल के साथ शेयर की है.

जानकारी के अनुसार घुसपैठ के दौरान घुसपैठिये को मार गिराने की यह कार्रवाई सोमवार तड़के हुई. पाक घुसपैठिया श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर सेक्टर से भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहा था. करणपुर सेक्टर की हरमुख पोस्ट के बीएसएफ के जवानों ने इस कार्रवाई को 14 मांझीवाला में अंजाम दिया है. दरअसल सर्दी की शुरुआत होने के साथ ही पड़ने वाले कोहरे की आड़ में पाकिस्तानी घुसपैठिया भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहा था. बीएसएफ ने यह कार्रवाई सोमवार तड़के करीब चार बजे की. उस समय बीएसएफ के जवान ड्यूटी पर तैनात थे.

घुसपैठिये की पहचान संबंधित तो कोई दस्तावेज नहीं मिला
इसी दौरान जवानों ने सीमा पर एक घुसपैठिये का मूवमेंट देखा. इस पर उन्होंने उसे ललकारा और वहीं पर रुकने की चेतावनी दी. लेकिन घुसपैठिये ने बीएसएफ की चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया. इस पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने तकरीबन एक दर्जन राउंड फायर कर पाक घुसपैठिये को मौके पर ही ढेर कर दिया. पाकिस्तानी घुसपैठिये की पहचान संबंधित तो कोई दस्तावेज नहीं मिला है. लेकिन उसके पास पाकिस्तानी करेंसी के 10 रुपये के नोट के साथ अन्य सामग्री मिली है.

सर्दियों में बढ़ जाती है घुसपैठ की घटनाएं
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भी बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश करते मार गिराया था. बॉर्डर पर सर्दियों के मौसम में घुसपैठ की कोशिशें बढ़ जाती है. भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर इस इलाके में बीते काफी समय से ड्रग्स की तस्करी के मामले भी काफी बढ़ गए हैं.

Tags: BSF, India pak border, Rajasthan news, Sri ganganagar news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें