Home /News /rajasthan /

US रिटर्न किसान ने छत पर रखवाया ट्रैक्टर, खर्च किए 6 लाख, रिमोट से होता है स्टार्ट, दिलचस्प है वजह

US रिटर्न किसान ने छत पर रखवाया ट्रैक्टर, खर्च किए 6 लाख, रिमोट से होता है स्टार्ट, दिलचस्प है वजह


Angrez Singh Shri Ganganagar Unique Tractor House: राजस्थान के NRI किसान ने तीन मंजिला इमारत की छत पर रखवाया 33 साल पुराना ट्रैक्टर.

Angrez Singh Shri Ganganagar Unique Tractor House: राजस्थान के NRI किसान ने तीन मंजिला इमारत की छत पर रखवाया 33 साल पुराना ट्रैक्टर.

Unique Tractor House in Sri Ganganagar: श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ तहसील के रामसिंहपुर थाना क्षेत्र के गांव 58 जीबी में एनआरआई किसान अंग्रेज सिंह (Angrez Singh) की चर्चा सोशल मीडिया पर चौतरफा हो रही है. इसकी वजह है उनका 33 साल पुराना ट्रैक्टर पर जिसे उन्होंने घर की तीसरी मंजिल पर रखवाया है. किसान अंग्रेज सिंह मल्ली ने करीब 6 लाख रुपये उसकी डेंटिंग-पेंटिंग पर भी खर्च किए. फिर अपने नवनिर्मित मकान की तीसरी मंजिल पर आधुनिक क्रेन की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद ट्रैक्टर को रखवाया. इतना ही नहीं ट्रैक्टर को प्रतिदिन रिमोट की मदद से स्टार्ट भी किया जाएगा, ताकि वह खराब ना हो जाए. 1992 से अमेरिका में रह रहे अंग्रेज सिंह का कहना है कि किसान के लिए ट्रैक्टर बहुत महत्वपूर्ण होता है और प्रत्येक किसान के लिए पूजनीय भी होता है. ट्रैक्टर की मदद से किसान अपने खेतों में फसल उगाता है और यही फसल किसान की किस्मत को बदलती है. इसलिए उन्होंने अपने नवनिर्मित मकान पर सबसे उपरी मंजिल पर ट्रैक्टर को रखकर उसे सम्मान देने का प्रयास किया है.

अधिक पढ़ें ...

अशोक शर्मा.

श्रीगंगानगर. राजस्थान (Rajasthan) के श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) में किसान के NRI बेटे ने अपने घर की छत पर 33 साल पुराना ट्रैक्टर (Tractor) रखवाया है. अनूपगढ़ तहसील के रामसिंहपुर इलाके में रहने वाले अंग्रेज सिंह (Angrez Singh) 6 लाख रुपये खर्च कर ट्रैक्टर  की डेंटिंग-पेंटिंग करवाई. फिर उसे एक बड़ी क्रेन के सहारे छत पर रखवाया गया. अंग्रेज ने ट्रैक्टर में लाइट्स और म्यूजिक सिस्टम भी लगवाया है. अमेरिका से लौटे किसान के बेटे का यह ट्रैक्टर दूर से ही नजर आ जाता है. अंग्रेज सिंह का कहना है कि किसानों को सम्मान देने के लिए उन्होंने यह किया है.

रामसिंहपुर थाना क्षेत्र के गांव 58 जीबी में एक NRI किसान ने अपने नवनिर्मित मकान में शिफ्ट होने से पहले एक ट्रैक्टर को क्रेन की मदद से मकान की तीसरी मंजिल पर रखवाया. एनआरआई किसान अंग्रेज सिंह मल्ली ने 6 लाख रुपये खर्च कर ट्रैक्टर  की डेंटिंग-पेंटिंग करवाई.  फिर अपने नवनिर्मित मकान की तीसरी मंजिल पर आधुनिक क्रेन की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद रखवाया. इतना ही नहीं तीसरी मंजिल पर रखे गए ट्रैक्टर को प्रतिदिन रिमोट की मदद से स्टार्ट भी किया जाएगा, ताकि वह खराब ना हो जाए.

किसानों को सम्मान देने छत पर रखा ट्रैक्टर

सन 1992 से अमेरिका में रह रहे NRI किसान अंग्रेज सिंह मल्ली का कहना है कि किसान के लिए ट्रैक्टर बहुत महत्वपूर्ण होता है और प्रत्येक किसान के लिए पूजनीय भी होता है. ट्रैक्टर की मदद से किसान अपने खेतों में फसल उगाता है और यही फसल किसान की किस्मत को बदलती है. इसलिए उन्होंने अपने नवनिर्मित मकान पर सबसे उपरी मंजिल पर ट्रैक्टर को रखकर उसे सम्मान देने का प्रयास किया है. मल्ली ने बताया कि उन्हें बचपन से ही बुलेट मोटरसाइकिल और ट्रैक्टर का काफी शौक रहा है और उनका सपना था कि ट्रैक्टर उनके घर की छत पर रखा हो और आज उन्होंने अपना यह सपना पूरा कर लिया.

ये भी पढ़ें: बस 3 महीने का इंतजार! सिर्फ 2 घंटे में पूरा होगा Delhi-Jaipur-Dausa का सफर, ये होगा पूरा रूट 

साथ ही साथ उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर किसानी और किसान की मेहनत का प्रतीक है और प्रत्येक व्यक्ति को चाहे वह किसान हो या अन्य कोई व्यवसायी, उसे पूरी शिद्दत से अपना काम करना चाहिए ताकि वह अपना सपना पूरा कर सकें.

Tags: Rajasthan news, Viral photos

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर