लाइव टीवी

अंगदान-महादान: श्रीगंगानगर के आदित्य ने दिया 3 लोगों को जीवनदान, अब अलवर में धड़केगा 'दिल'
Sri-Ganganagar News in Hindi

Ashok Kumar Sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 13, 2020, 4:16 PM IST
अंगदान-महादान: श्रीगंगानगर के आदित्य ने दिया 3 लोगों को जीवनदान, अब अलवर में धड़केगा 'दिल'
6 फरवरी को चिकित्सकों ने आदित्य को ब्रेन डेड घोषित कर दिया था.

श्रीगंगानगर जिले के लाधूवाला गांव निवासी 18 वर्षीय आदित्य नैण (Aditya Nain) ने इस दुनिया को अलविदा कहकर भी तीन लोगों ने नया जीवनदान (New life) दिया है.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. जिले के लाधूवाला गांव निवासी 18 वर्षीय आदित्य नैण (Aditya Nain) ने इस दुनिया को अलविदा कहकर भी तीन लोगों ने नया जीवनदान (New life) दिया है. आदित्य का सड़क हादसे में ब्रेन डेड (Brain dead) होने के बाद चिकित्सकों की सलाह पर परिजनों ने उसका दिल और दोनों किडनियां दान (Donation) कर तीन लोगों को जीवनदान दिया है. आदित्य का दिल अब अलवर के मरीज में धड़केगा. वहीं उसकी किडनी बीकानेर और कोटा के मरीज में ट्रांसप्लांट (Transplant) की गई है.

प्रशासनिक अधिकारियों ने बंधाया ढांढस
आदित्य नैण का बुधवार को उसके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया. इससे पहले जिला प्रशासन की ओर से आदित्य को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई. प्रशासनिक अधिकारियों ने आदित्य के परिजनों को ढांढस बंधाया और अंगदान करने के निर्णय की सराहना की. आदित्य के परिजनों का कहना है कि उनका जवान बेटा तो अब इस दुनिया में नही रहा, लेकिन जाते-जाते वह तीन परिवारों को रोशन कर गया.

3 फरवरी को बीकानेर में हुआ था एक्सीडेंट



आदित्य 3 फरवरी को बीकानेर में अलसुबह निजी बस की चपेट में आ गया था. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था. आदित्य को पहले बीकानेर के पीबीएम और फिर जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 6 फरवरी को चिकित्सकों ने आदित्य को ब्रेन डेड घोषित कर दिया था. उसके बाद परिजनों ने अपने लाडले आदित्य के अंगदान दान करने का निर्णय लिया. इस पर जरुरतमंद मरीज मिलने के बाद मंगलवार रात जयपुर के एसएमएस अस्पताल में आदित्य के दिल और दोनों किडनी का सफलतापूर्वक ट्रांसप्लांट किया गया.

बास्केटबॉल का बेहतरीन खिलाड़ी था आदित्य
आदित्य सीकर के केशवानंद स्कूल में 11 वीं कक्षा पढ़ता था. वह बीकानेर में रह रहे अपने माता-पिता से मिलने के लिए वहां गया हुआ था. वह खेलों में बेहद रुचि रखता था. आदित्य बास्केटबॉल का बेहतरीन खिलाड़ी था.

 

 

विधानसभाध्यक्ष ने लगाई मंत्रियों को फटकार, कहा- चैम्बरों पर ताला लगवा दूंगा

 

Exclusive Video: सीकर में गैस सिलेंडर ब्लास्ट में 14 लोग झुलसे, नौ गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्रीगंगानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 4:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर