Home /News /rajasthan /

pakistan again sent 2 packets of heroin to india border by drone security agencies alert bsf sriganganagar rjsr

पाकिस्तान ने फिर ड्रोन से 2 पैकेट हेरोइन भारत की सीमा में पहुंचाई, सुरक्षा एजेंसियां हुई अलर्ट

पंजाब में सख्ती होने के बाद अब पाकिस्तानी तस्करों की निगाहें राजस्थान के बॉर्डर पर हैं.

पंजाब में सख्ती होने के बाद अब पाकिस्तानी तस्करों की निगाहें राजस्थान के बॉर्डर पर हैं.

पाकिस्तान ने ड्रोन से राजस्थान में फिर भेजी हेरोइन: भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा (Indo-Pak International Border) पर हेरोइन की तस्करी (Heroin smuggling) का सिलसिला बदस्तूर जारी है. रविवार को भी पाकिस्तान ने ड्रोन से श्रीगंगानगर जिले के श्रीकरणपुर सेक्टर में दो पैकेट हेरोइन के फेंके हैं. इनमें कितनी हेरोइन है इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. बीएसएफ पूरे एरिया की जांच में जुटी है.

अधिक पढ़ें ...

श्रीगंगानगर. भारत-पाक की सीमा (Indo-Pak International Border) पर स्थित श्रीगंगानगर जिले में बॉर्डर पार पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये हेरोइन तस्करी (Heroin smuggling) का नापाक खेल लगातार जारी है. भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर से श्रीकरणपुर सेक्टर में रविवार देर रात को पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये दो पैकेट हेरोइन ड्रॉप की गई है. दो पैकेट हेरोइन ड्राप किये जाने के बाद सीमा सुरक्षा बल के जवान पूरे एरिया की छानबीन करने में जुटे हुए हैं. इसके साथ ही संदिग्धों पर भी नजर रखी जा रही है. ड्रॉप की गई हेरोइन की मात्रा कितनी है इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है.

फिलहाल एक तरफ जहां सीमा सुरक्षा बल के जवान पूरे एरिया का गहन निरीक्षण करने में जुटे हैं वहीं दूसरी ओर पुलिस के द्वारा भी नाकेबंदी कर संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है. इससे पहले 1 जून को भी श्रीगंगानगर जिले में पांच भारतीय तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे ढाई लाख रुपये की नगदी और लगभग साढ़े 6 किलो हेरोइन बरामद की गई थी. यह साढ़े 6 किलो हेरोइन भी सीमा पार पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये ड्रॉप की गई थी.

पाकिस्तान पहले पंजाब में कर रहा था तस्करी
पहले इससे पहले अप्रेल के महीने में ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी भारतीय सीमा में करने का मामला सामने आया था. उसमें 5 स्थानीय तस्करों को गिरफ्तार किया गया था. पहले पाकिस्तान पंजाब में ड्रोन के जरिये हेरोइन तस्करी कर रहा था. लेकिन उसके बाद में वहां सख्ती लागू किए जाने से अब पाकिस्तानी तस्करों की निगाहें राजस्थान के बॉर्डर पर हैं. अब वे यहां ड्रोन के जरिये हेरोइन की तस्करी को अंजाम दे रहे हैं.

राजस्थान से पंजाब पहुंचाई जाती है ये हेरोइन
भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में रहने वाले कुछ स्थानीय तस्कर भी पाकिस्तानी तस्करों से मिले हुये हैं. पाकिस्तानी तस्कर वहां से हेरोइन भेजते हैं और यहां पर वे उसे रिसीव करके पंजाब पहुंचाते हैं. यह सिलसिला काफी समय से चल रहा है. हालांकि बॉर्डर पर बीएसएफ के जवान पूरी मुस्तैदी के साथ निगरानी करने में जुटे रहते हैं फिर भी पाकिस्तानी तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं.

Tags: BSF, India pak border, Rajasthan news, Sri ganganagar news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर