Assembly Banner 2021

Sriganganagar: पाक की नापाक हरकत फिर आई सामने, सेटेलाइट कॉल्स के जरिये ग्रामीणों से संपर्क साधने की कोशिश

भारतीय सेना द्वारा श्रीगंगानगर के लालगढ़ जाटान, सिहागावाली सहित आसपास के क्षेत्रों में कुछ सेटेलाइट कॉल ट्रेस किए गए हैं जो पाकिस्तान से किए जा रहे हैं.

भारतीय सेना द्वारा श्रीगंगानगर के लालगढ़ जाटान, सिहागावाली सहित आसपास के क्षेत्रों में कुछ सेटेलाइट कॉल ट्रेस किए गए हैं जो पाकिस्तान से किए जा रहे हैं.

Indo Pak Border: पाकिस्तान श्रीगंगानगर जिले में बॉर्डर के समीप स्थित गांवों में ग्रामीणों से सेटेलाइट कॉल (Satellite call) के जरिये संपर्क साधने की कोशिश कर रहा है. भारतीय सेना (Indian Army) ने ऐसे कॉल्स ट्रेस किये हैं.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. राजस्थान के सीमावर्ती जिले श्रीगंगानगर में एक बार फिर से पाकिस्तान (Pakistan) की नापाक हरकत सामने आई है. सीमा पार पाकिस्तान से ISI और पाक रेंजर्स के द्वारा श्रीगंगानगर के ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन से सेटेलाइट कॉल (Satellite call) के जरिए संपर्क साधा जा रहा है. वे फर्जी सैन्य अधिकारी बनकर ग्रामीणों से भारतीय सेना (Indian Army) के मूवमेंट और अन्य सुरक्षा संबंधित गुप्त जानकारियां लेने का प्रयास कर रहे हैं.

सीमा पर पाकिस्तान से आ रहे सेटेलाइट कॉल्स की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं. वहीं, भारतीय सेना ने आमजन से अपील की है कि वे इस तरह की कॉल्स को न तो रिसीव करें और न ही कोई जानकारी साझा करें. इसके साथ ही भारतीय सेना ने आमजन से यह भी अपील की है कि वे इस तरह की कॉल आने के बाद अपने नजदीकी पुलिस थाने और प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी जानकारी आवश्यक रूप से दें, ताकि उचित कदम उठाया जा सके.

Jodhpur: ब्रिटेन के इस शख्स ने 4 बार मौत को मात दी, डेंगू, मलेरिया और कोरोना से उबरा तो कोबरा ने डसा

सेना ने सीमावर्ती क्षेत्रों में ट्रेस किये कॉल्स


भारतीय सेना द्वारा श्रीगंगानगर के लालगढ़ जाटान, सिहागावाली सहित आसपास के क्षेत्रों में कुछ सेटेलाइट कॉल ट्रेस किए गए हैं जो पाकिस्तान से किए जा रहे हैं. सीमा पार पाकिस्तान से आए ये सेटेलाइट फोन कॉल्स पाक रेंजर्स के द्वारा किए जा रहे हैं. उनका मकसद भारतीय सेना की मूवमेंट और अन्य सुरक्षात्मक तथ्यों की जानकारी जुटाना है. भारतीय सेना के द्वारा ट्रेस किए गए इन कॉल्स की लोकेशन सीमा पार पाकिस्तान की आ रही है.

श्रीगंगानगर सैन्य दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण
दरअसल, प्रदेश का सीमावर्ती जिला श्रीगंगानगर सैन्य दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है. यही वजह है कि सीमा पार पाकिस्तान से ISI एजेंट और पाक रेंजर्स के द्वारा आमजन को सेटेलाइट कॉल्स के जरिए संपर्क कर महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाने का प्रयास किया जा रहा है. श्रीगंगानगर जिले में 3 सैनिक छावनी, वायुसेना का एयरपोर्ट और आयुध भंडार मौजूद हैं. इस कारण पाकिस्तान की नापाक निगाहें श्रीगंगानगर जिले में हो रही भारतीय सेना के मूवमेंट व अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों पर है.

सतर्कता बढ़ाई
अभी तक सीमा पार पाकिस्तान से सोशल मीडिया के जरिए ही व्हाट्सएप कॉल, फेसबुक कॉल या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ही यहां के लोगों से संपर्क साधा जाता था. लेकिन संभवतः सेटेलाइट कॉल्स के जरिए सीमा पार पाकिस्तान से कॉल आने की यह पहला मामला है. इसे देखते सतर्कता बढ़ा दी गइ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज