होम /न्यूज /राजस्थान /भारतीय सीमा में फिर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF के जवानों ने दागी गोलियां, सर्च ऑपरेशन जारी

भारतीय सीमा में फिर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF के जवानों ने दागी गोलियां, सर्च ऑपरेशन जारी

पाकिस्तानी ड्रोन की ओर से फेंके गए पैकेट में साढ़े तीन किलो हेरोइन बरामद हुई है.

पाकिस्तानी ड्रोन की ओर से फेंके गए पैकेट में साढ़े तीन किलो हेरोइन बरामद हुई है.

Pakistani drone entered Indian border again: पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर (India-Pakistan International B ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

श्रीगंगानगर जिले में की पाक तस्करों ने नापाक हरकत
श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ इलाके की कैलाश पोस्ट की घटना
पाकिस्तानी ड्रोन नष्ट हो या गया वापस चला गया इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है

श्रीगंगानगर. भारत-पाकिस्तान की सीमा (India-Pakistan International Border) पर ड्रग्स की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है. एक बार फिर से सीमा पार पाकिस्तान की तरफ से आए एक ड्रोन ने भारतीय सीमा में हेरोइन की खेप (Heroin consignment) पहुंचाई है. लेकिन इस दौरान सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन का देखकर बीएसएफ के जवानों ने उस पर फायरिंग कर उसे भागने को मजबूर कर दिया. लेकिन इस पूरी कार्रवाई के दौरान पाक तस्कर भारतीय सीमा में ड्रग्स पहुंचाने में सफल हो गए. सीमा यह कोई पहला मौका नहीं है जब पाक की तरफ से ड्रोन से मादक पदार्थों की तस्करी की गई है. इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है.

जानकारी के अनुसार ताजा मामला श्रीगंगानगर जिले में अनूपगढ़ इलाके में हुआ. अनूपगढ़ की कैलाश पोस्ट पर भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शनिवार को देर रात एक पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ कर ली. पाकिस्तानी ड्रोन को देखकर बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने अपनी बंदूकों के मुंह खोल दिए. बताया जा रहा है कि फायरिंग के बाद ड्रोन गायब हो गया. बाद में चलाए गए सर्च ऑपरेशन में बीएसएफ के जवानों को वहां एक पैकेट में हेरोइन बरामद हुई.

भारत-पाक सीमा क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन जारी
बीएसएफ की ओर से बरामद किए इस पैकेट में करीब साढ़े तीन किलो हेरोइन थी. फायरिग के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की सीमा में चला गया या फिर क्षतिग्रस्त होकर भारतीय सीमा में गिरा है. इसका अभी तक पूरी तरह से खुलासा नहीं हो पाया है. ड्रोन की तलाश में भारत-पाक सीमा क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. भारतीय सीमा में ड्रोन की उपस्थिति से बीएसएफ के जवान और अलर्ट मोड पर आ गए हैं.

पाक तस्करों से मिले हुए हैं भारतीय तस्कर
उल्लेखीय है कि भारत-पाकिस्तान की सीमा पर पाकिस्तानी तस्कर पिछले काफी समय से ड्रग्स की भारत में तस्करी कर रहे हैं. उनके इस काम में बॉर्डर इलाके में सक्रिय भारतीय ड्रग्स स्मगलर उनकी सहायता करते हैं. स्थानीय तस्कर ड्रोन या फिर अन्य तरीके से भारतीय सीमा में फेंकी गई हेरोइन को पंजाब पहुंचाते हैं. इसकी एवज में उन्हें मोटी रकम दी जाती है. बीएसएफ और स्थानीय पुलिस पूर्व में ऐसे तस्करों कई बार पकड़ चुकी है. लेकिन फिर भी सीमा पार से ड्रग्स तस्करी का यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

Tags: BSF, India pak border, Rajasthan news, Sri ganganagar news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें