अपना शहर चुनें

States

Petrol Price Hike: राजस्थान में पेट्रोल के दाम ने मारी सेंचुरी, 101 रुपए प्रति लीटर बिका तेल

(सांकेतिक तस्वीर)
(सांकेतिक तस्वीर)

Petrol Price Hike: आम नागरिकों और व्यापारियों ने सरकर से गुहार लगाते हुए कहा है कि राज्य में वैट की दरें कम करें ताकि पेट्रोल की बढ़तीकीमतों पर लगाम लग सके. राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर देश में सबसे ज्यादा वैट लगता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 7:52 PM IST
  • Share this:
श्रीगंगानगर. जिस बात को लोग व्यंग्य के रूप में कहते थे, वह राजस्थान में हकीकत बनकर सामने है. राजस्थान में सोमवार को पेट्रोल की कीमतों ने 100 का आंकड़ा पार कर दिया. यहां श्रीगंगानगर में सोमवार को प्रीमियम पेट्रोल 101.54 रुपए प्रति लीटर बिका जबकि सामान्य पेट्रोल 97.69 रुपए प्रति लीटर बिका. ऐसे में आम नागरिकों और व्यापारियों ने सरकर से गुहार लगाते हुए कहा है कि राज्य में वैट की दरें कम करें ताकि पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर लगाम लग सके. राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर देश में सबसे ज्यादा वैट लगता है.

राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर बात करें तो यहां पूरे देश के मुकाबले सबसे ज्यादा वैट लगता है. राजस्थान में राज्य की तरफ से पेट्रोल पर जहां 38 प्रतिशत वैट लगता है वहीं डीजल पर यह दर 28 प्रतिशत है. कोरोया को लेकर फंड जुटाने के लिए सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर 10 प्रतिशत एक्स्ट्रा टैक्स लगा दिया है. जिसके चलते राज्य में पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं.





पेट्रोल-डीजल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सुनीत बगई ने राज्य सरकार से अपील करते हुए कहा कि राज्य में लागू वैट की दर कम की जाएं ताकि पेट्रोल और डीजल के दामों में आम जन को राहत मिल सके. उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो पेट्रोलियम कारोबार घाटे में भी जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज