लाइव टीवी
Elec-widget

राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम 2019: सूरतगढ़ में BJP-कांग्रेस में मुकाबला बराबर, लॉटरी से हुआ फैसला

Ashok Kumar Sharma | News18 Rajasthan
Updated: November 19, 2019, 4:59 PM IST
राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम 2019: सूरतगढ़ में BJP-कांग्रेस में मुकाबला बराबर, लॉटरी से हुआ फैसला
Rajasthan Nikay Chunav, Election Result 2019: सूरतगढ़ (Suratgarh) कस्बे में फैसला लॉटरी (Decided By Lottery) के जरिए हुआ.

Rajasthan Nikay Chunav Result 2019: श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) जिले के सूरतगढ़ (Suratgarh) कस्बे में वार्ड नंबर 31 में कांग्रेस के बसंत बोहरा और बीजेपी के अशोक आसेरी, दोनों को 363-363 वोट मिले. मुकाबला बराबरी (Tie) पर रहा तो फैसला लॉटरी के जरिए करने का लिया गया.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. राजस्थान (Rajasthan) के श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) जिले के सूरतगढ़ (Suratgarh) कस्बे में हुए निकाय चुनाव (Rajasthan Nikay Chunav) में वार्ड नंबर 31 का मुकाबला बड़ा रोचक रहा. मतदान से पहले ही यहां बीजेपी (Rajasthan BJP) और कांग्रेस (Rajasthan Congress) उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही थी और ऐसा ही नतीजे में भी साफ नजर आया. दोनों पार्टियों को यहां हुए चुनाव में बराबर वोट मिले. कांग्रेस के बसंत बोहरा (Basant Bohara) और बीजेपी के अशोक आसेरी (Ashok Aseri), दोनों को 363-363 वोट मिले. मुकाबला बराबरी (Tie) पर रहा तो फैसला लॉटरी (Decided By Lottery) के जरिए करने का निर्णय लिया गया. लॉटरी यानी दोनों के नाम की पर्ची निकाल कर उनके भाग्य का फैसला किया गया. इसमें कांग्रेस के बसंत बोहरा को विजयी घोषित किया गया.

सूरतगढ़ नगरपालिका चुनाव के रिटर्निंग ऑफिसर और एसडीएम मनोज कुमार मीणा ने दोनों उम्मीदवारों की उपस्थिति में पर्ची निकाली. लॉटरी के जरिए कांग्रेस के उम्मीदवार बंसत बोहरा को विजयी घोषित किया गया. दोनों ही प्रत्याशियों का बराबरी पर मुकाबला छूटने पर न केवल प्रत्याशी और उनके समर्थक बल्कि वार्ड 31 के मतदाताओं में भी इस रोचक मुकाबले का परिणाम जानने की उत्सुकता चरम पर रही.



बीजेपी प्रत्याशी थे अध्यक्ष पद के दावेदार!

सूरतगढ़ निकाय चुनाव के रिटर्निंग ऑफिसर मनोज कुमार मीणा ने जैसे ही पर्ची के माध्यम से कांग्रेस के बंसत बोहरा को विजयी घोषित किया कांग्रेस समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई. वही बीजेपी की तरफ से नगर पालिका अध्यक्ष के प्रबल दावेदार माने जा रहे अशोक आसेरी को पराजय का सामना करना पड़ा.

राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम 2019 लाइव अपडेट



Loading...

ये भी पढ़ें- 

बसपा की बेहतरीन एंट्री, राजगढ़ के 7 वार्डाें पर कब्जा
Live राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम 2019

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 2:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com