Home /News /rajasthan /

श्रीगंगानगर पंचायत चुनावः BJP को ले डूबा किसान आंदोलन, कांग्रेस ने 31 में से 25 में दर्ज की जीत

श्रीगंगानगर पंचायत चुनावः BJP को ले डूबा किसान आंदोलन, कांग्रेस ने 31 में से 25 में दर्ज की जीत

श्रीगंगानगर की जिले की 9 पंचायत समितियों में से 8 में कांग्रेस को एक तरफा जीत हासिल हुई है.

श्रीगंगानगर की जिले की 9 पंचायत समितियों में से 8 में कांग्रेस को एक तरफा जीत हासिल हुई है.

Sriganganagar panchayati raj election result: श्रीगंगानगर में पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्यों के चुनाव में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है. किसान आंदोलन के चलते बीजेपी से नाराज किसानों ने कांग्रेस को एकतरफा जिताया और बीजेपी का सूपड़ा साफ कर दिया. यहां 9 में से 8 पंचायत समितियों में अब कांग्रेस का प्रधान बनना तय है. वहीं जिला परिषद के 31 वार्ड में 25 पर कांग्रेस ही जीती . इससे श्रीगंगानगर का जिला प्रमुख भी कांग्रेस का बनना तय है.

अधिक पढ़ें ...

श्रीगंगानगर. राजस्थान में किसान आंदोलन से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे श्रीगंगानगर जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के चुनावों (Panchayati raj election) में बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया है . यहां कांग्रेस को जिला परिषद और सभी 9 पंचायत समितियों में एकतरफा और जबर्दस्त जीत हासिल हुई. यहां तक कि रायसिंहनगर पंचायत समिति में तो बीजेपी का खाता तक नहीं खुला. वहीं पंचायत समितियों में भी बीजेपी को जबर्दस्त हार मिली. यहां कांग्रेस ने जिला परिषद के 31 वार्डों में से 25 पर कब्जा जमाया है. वहीं पंचायत समितियों के 169 वार्डों में से 110 में उसे शानदार जीत मिली.

श्रीगंगानगर जिले में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव परिणाम पूरी तरह से कांग्रेस के पक्ष में गए. श्रीगंगानगर जिले में ग्रामीण इलाके की पंचायती राज संस्थाओं पर पूरी तरह से अब कांग्रेस काबिज हो गई है. जिले की 9 पंचायत समितियों में से 8 में कांग्रेस को एकतरफा जीत हासिल की. जिला परिषद के 31 वार्डों में में से 25 पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है. इस जिले के चुनाव परिणामों ने जता दिया कि किसान किस कदर बीजेपी से नाराज है. श्रीगंगानगर जिले के चुनाव नतीजे देखकर बीजेपी सकते में है.

आठ पंचायत समितियों में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत

Tags: BJP Congress, Panchayat Election 2021, Rajasthan elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर