Home /News /rajasthan /

कर्जमाफी पर हो रहा बवाल, 2 दिन से श्मशान घाट पर शव के साथ धरने पर बैठे हैं किसान

कर्जमाफी पर हो रहा बवाल, 2 दिन से श्मशान घाट पर शव के साथ धरने पर बैठे हैं किसान

श्मशान घाट पर धरने पर बैठे किसान.

श्मशान घाट पर धरने पर बैठे किसान.

श्रीगंगानगर में किसान नेता नेतराम नाथ का शव लेकर श्मशान घाट पर धरने पर बैठे हैं और बैंक कर्ज माफी और मुआवजे की मांग पूरी नहीं होने तक अंतिम संस्कार नहीं करने की बात पर अड़े हैं.

    राजस्थान में गहलोत सरकार की ओर से किसानों के कर्ज माफ करने की चुनावी वादे को पूरा करने के दावों के बीच कर्ज से परेशान किसानों की आत्महत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. किसान आत्महत्या का एक और मामला गुरुवार को श्रीगंगानगर रघुनाथपुरा गांव में सामने आया. यहां किसान नेतराम नाथ ने जहर खाकर बुधवार रात को सुसाइड कर लिया था. इसके पीछे बैंक कर्ज नहीं चुका पाने का तनाव बताया जा रहा है और किसान नेतराम का शव लेकर गुरुवार से श्मशान घाट पर धरने पर बैठे हैं. किसान नेता नेतराम नाथ का शव लेकर श्मशान घाट पर धरने पर बैठे हैं और बैंक कर्ज माफी और मुआवजे की मांग पूरी नहीं होने तक अंतिम संस्कार नहीं करने की बात पर अड़े हैं.

    netram nath, sriganganagar news
    किसान नेतराम नाथ.


    सम्पूर्ण कर्जमाफी और 20 लाख रुपए का मुआवजा

    किसानों ने नेतराम नाथ के बैंक कर्ज को माफ करने, 20 लाख रुपए मुआवजा और बैंक लोन चुकाने के लिए दबाव बनाने वाले बैंककर्मियों के खिलार्फ कानूनी कार्रवाई करने की मांगे सरकार के सामने रखी हैं. मांगे नहीं माने जाने पर किसान के शव का अंतिम संस्कार नहीं करने की चेतावनी दी है.

    netram nath, sriganganagar news
    श्मशान घाट में रखा गया किसान का शव.


    बैंक से मिले नोटिस के बाद तनाव, जहर खाकर आत्महत्या

    राजस्थान में किसानों द्वारा आत्महत्या करने का सिलसिला जारी है. प्रदेश के श्रीगंगानगर जिले में किसान सोहनलाल की आत्महत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि वहां एक और किसान ने कर्ज से तंग आकर मौत को गले लगा लिया है. मृतक किसान नेतराम के भाई मदनलाल नाथ की मानें तो वह बैंक कर्ज से परेशान था. उसके पास बैंक से नोटिस आया था और फोन भी आ रहा था. इससे वह परेशान था. दूसरी तरफ बैंक प्रबंधन का कहना है कि उसने किसान को कोई नोटिस नहीं दिया.

    Tags: Ashok gehlot, Farmer, Farmer suicide attempt, Loan waiver, Rajasthan news, Sriganganagar news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर