कर्जमाफी पर हो रहा बवाल, 2 दिन से श्मशान घाट पर शव के साथ धरने पर बैठे हैं किसान

श्रीगंगानगर में किसान नेता नेतराम नाथ का शव लेकर श्मशान घाट पर धरने पर बैठे हैं और बैंक कर्ज माफी और मुआवजे की मांग पूरी नहीं होने तक अंतिम संस्कार नहीं करने की बात पर अड़े हैं.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 10:46 AM IST
कर्जमाफी पर हो रहा बवाल, 2 दिन से श्मशान घाट पर शव के साथ धरने पर बैठे हैं किसान
श्मशान घाट पर धरने पर बैठे किसान.
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 10:46 AM IST
राजस्थान में गहलोत सरकार की ओर से किसानों के कर्ज माफ करने की चुनावी वादे को पूरा करने के दावों के बीच कर्ज से परेशान किसानों की आत्महत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. किसान आत्महत्या का एक और मामला गुरुवार को श्रीगंगानगर रघुनाथपुरा गांव में सामने आया. यहां किसान नेतराम नाथ ने जहर खाकर बुधवार रात को सुसाइड कर लिया था. इसके पीछे बैंक कर्ज नहीं चुका पाने का तनाव बताया जा रहा है और किसान नेतराम का शव लेकर गुरुवार से श्मशान घाट पर धरने पर बैठे हैं. किसान नेता नेतराम नाथ का शव लेकर श्मशान घाट पर धरने पर बैठे हैं और बैंक कर्ज माफी और मुआवजे की मांग पूरी नहीं होने तक अंतिम संस्कार नहीं करने की बात पर अड़े हैं.

netram nath, sriganganagar news
किसान नेतराम नाथ.


सम्पूर्ण कर्जमाफी और 20 लाख रुपए का मुआवजा

किसानों ने नेतराम नाथ के बैंक कर्ज को माफ करने, 20 लाख रुपए मुआवजा और बैंक लोन चुकाने के लिए दबाव बनाने वाले बैंककर्मियों के खिलार्फ कानूनी कार्रवाई करने की मांगे सरकार के सामने रखी हैं. मांगे नहीं माने जाने पर किसान के शव का अंतिम संस्कार नहीं करने की चेतावनी दी है.

netram nath, sriganganagar news
श्मशान घाट में रखा गया किसान का शव.


बैंक से मिले नोटिस के बाद तनाव, जहर खाकर आत्महत्या

राजस्थान में किसानों द्वारा आत्महत्या करने का सिलसिला जारी है. प्रदेश के श्रीगंगानगर जिले में किसान सोहनलाल की आत्महत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि वहां एक और किसान ने कर्ज से तंग आकर मौत को गले लगा लिया है. मृतक किसान नेतराम के भाई मदनलाल नाथ की मानें तो वह बैंक कर्ज से परेशान था. उसके पास बैंक से नोटिस आया था और फोन भी आ रहा था. इससे वह परेशान था. दूसरी तरफ बैंक प्रबंधन का कहना है कि उसने किसान को कोई नोटिस नहीं दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्रीगंगानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 9:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...