अपना शहर चुनें

States

Sriganganagar: भारत-पाक बॉर्डर पर ड्रग्स तस्करों के बड़े नेटवर्क का खुलासा, BSF जवान समेत 3 गिरफ्तार

बीएसएफ और पुलिस ने अब अपने मुखबिर तंत्र को और ज्यादा सक्रिय कर दिया है.
बीएसएफ और पुलिस ने अब अपने मुखबिर तंत्र को और ज्यादा सक्रिय कर दिया है.

पंंजाब पुलिस ने भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर (Indo-Pak international border) पर स्थित श्रीगंगानगर जिले में मादक पदार्थ तस्करी में लिप्त बीएसएफ (BSF) के एक जवान समेत तीन को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. पंजाब पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क को खंगालते हुए श्रीगंगानगर से बीएसएफ (BSF) के एक जवान सहित दो अन्य को गिरफ्तार किया है. पंजाब पुलिस ने श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर सेक्टर में माझीवाला चैक पोस्ट पर तैनात 91वीं बटालियन के कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह सहित सीमावर्ती क्षेत्र के दो अन्य तस्करी के आरोपियों को गिरफ्तार करनें में सफलता हासिल की है. पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने सीमावर्ती क्षेत्र के 19 ओ गांव के बलकार सिंह उर्फ बल्ली और दलपतसिंहपुरा गांव के जगमोहन सिंह उर्फ जग्गू को गिरफ्तार किया है.

पंजाब पुलिस ने बलकार सिंह उर्फ बल्ली के पास से 745 ग्राम हेरोइन, 8 लाख रुपये की नकदी और एक विदेशी पिस्तौल बरामद किया है. पंजाब पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीएसएफ के जवान विरेन्द्र सिंह ने लालच में आकर सीमा पार पाकिस्तान से आई 20 किलो हेरोइन की खेप को स्थानीय तस्करों तक पहुंचाने में मदद की थी. इस कारण आरोपी जवान को भी गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल पंजाब पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क को खंगालते हुए इस मामले में अब तक बीएसएफ के जवान समेत 6 तस्‍करी में संलिप्‍त आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें से तीन तस्कर श्रीगंगानगर के सीमावर्ती क्षेत्र के रहने वाले हैं और 3 पंजाब के फिरोजपुर के रहने वाले हैं.

COVID-19: राजस्थान के सभी जिलों में 21 नवंबर से फिर लागू होगी धारा-144

बीएसएफ और स्थानीय पुलिस ने बढ़ाई चौकसी


श्रीगंगानगर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवान के मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल होने की सूचना के बाद बीएसएफ और स्थानीय पुलिस ने अपनी चौकसी को बढ़ा दी है. इसके साथ ही मुखबिर तंत्र को और ज्यादा सक्रिय कर दिया गया है. फिलहाल पंजाब पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क से पूछताछ करने में जुटी हुई है ताकि सीमा पार पाकिस्तान से हो रही मादक पदार्थों की तस्करी पर लगाम कसी जा सके.

11 किलो हेरोइन और 11 रुपये रुपए नकद बरामद
उल्लेखनीय है कि पड़ोसी राज्य पंजाब की जालंधर पुलिस ने कुछ दिनों पहले मादक पदार्थों की तस्करी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 11 किलो हेरोइन और 11,00000 रुपए की नकदी के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया था. इनमें से एक तस्कर श्रीगंगानगर जिले के श्रीकरणपुर क्षेत्र के सीमावर्ती गांव मांझीवाला का रहने वाला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज