Sriganganagar News: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर धारा-144 लागू, जानिये क्या है वजह

विधायक गुरमीत सिंह का कहना है कि भारत-पाक की सीमा पर स्थित श्रीगंगानगर जिले से सटे बीकानेर क्षेत्र में भी बॉर्डर पर लगे तार के नीचे की मिट्टी हाथों से हट जाती है. वहां से भी घुसपैठ हो जाती है. (सांकेतिक तस्वीर)

India-Pakistan border news: श्रीगंगानगर जिले में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित विभिन्न इलाकों में धारा-144 लागू कर दी गई है. आशंका है कि यहां सीमा पार से घुसपैठिये घुसपैठ कर सकते हैं.

  • Share this:
    राजीव के त्‍यागी

    श्रीगंगानगर. भारत-पाकिस्तान बॉर्डर (India-Pakistan border) से लगे श्रीगंगानगर जिले में सीमा पार से कुछ घुसपैठिए इलाके में देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे सकते हैं. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए श्रीगंगानगर जिला प्रशासन बॉर्डर एरिया में धारा 144 लागू कर दी है. यह 11 सितंबर तक लागू रहेगी. उपखंड श्रीगंगानगर, श्रीकरणपुर, रायसिंहनगर, अनूपगढ़ और घड़साना के बॉर्डर पर धारा 144 लागू की गई है. बॉर्डर पर बने वर्तमान हालात पर श्रीकरणपुर से कांग्रेस विधायक ने गुरमीत सिंह ने कहा की पंजाब के स्मगलर बॉर्डर पर सक्रिय हैं. पंजाब के बड़े स्मगलर पाकिस्तान से स्मगलिंग कराते हैं.

    गुरमीत सिंह ने कहा कि श्रीगंगानगर के बेरोजगार युवाओं को पैसे का लालच देकर उनका यूज किया जाता है. वे स्थानीय युवाओं को अपने जाल में फंसाकर उनसे स्मगलिंग कराते हैं. बकौल सिंह इनमें स्थानीय लोगों का कोई कसूर नहीं है. उनका खुद का विधानसभा क्षेत्र श्रीकरणपुर पाकिस्तान बॉर्डर से सटा है. यहां भी कई बार घुसपैठ की कोशिश हुई है. कुछ घुसपैठिये पकड़े भी गये हैं.

    बीएसएफ और आर्मी की बदौलत चैन की नींद सोते हैं
    विधायक गुरमीत सिंह ने कहा कि भारत-पाक की सीमा पर स्थित श्रीगंगानगर जिले से सटे बीकानेर क्षेत्र में भी बॉर्डर पर लगे तार के नीचे की मिट्टी हाथों से हट जाती है. वहां से भी घुसपैठ हो जाती है. इस वजह से श्रीगंगानगर में चौकसी रहती है. बीएसएफ के जवान मुस्तैदी और मेहनत से ड्यूटी कर रहे हैं. उन्हें देशभक्त बीएसएफ और आर्मी पर गर्व है. उनकी बदौलत ही हम चैन की नींद सोते हैं.

    किसानों को खेती करने की छूट
    भारत सरकार ने बॉर्डर इलाके में जीरो लाइन और तारबंदी के बीच की जमीन पर किसानों को खेती करने की छूट दी है. यह किसानों के लिए खुशखबरी है. भारत सरकार को इसके लिए बधाई. सिंह ने कहा कि बॉर्डर पर भाईचारे के माहौल है, लेकिन तस्करों की वजह से सवाल खड़े होते रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.