लाइव टीवी

श्रीगंगानगर: महिला ने दो बेटों के साथ लगाई नहर में छलांग, तीनों की मौत, यहां पढ़ें क्यों किया ऐसा ?

Ashok Kumar Sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 30, 2019, 5:19 PM IST
श्रीगंगानगर: महिला ने दो बेटों के साथ लगाई नहर में छलांग, तीनों की मौत, यहां पढ़ें क्यों किया ऐसा ?
मिर्जेवाला निवासी निशा रानी ने खाटलबाना की वाईफ्रिकेशन नहर में कूदकर जान दे दी. फाइल फोटो

दो दिन पहले झालावाड़ (Jhalawar) में हुई दिल दहला देने वाली घटना के बाद अब श्रीगंगानगर (Shri Ganganagar) जिले के हिन्दूमल कोट थाना इलाके में एक महिला (woman) ने गृह क्लेश के चलते अपने दो बेटों सहित (With two sons) नहर (canal) में कूदकर आत्महत्या (Suicide) कर ली.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. प्रदेश में सामूहिक आत्महत्याओं (Mass suicides) को सिलसिला थम नहीं रहा है. दो दिन पहले झालावाड़ (Jhalawar) में हुई दिल दहला देने वाली घटना के बाद अब श्रीगंगानगर (Shri Ganganagar) जिले के हिन्दूमल कोट थाना इलाके में एक महिला (woman) ने गृह क्लेश के चलते अपने दो बेटों सहित (With two sons) नहर (canal) में कूदकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. तीनों के शव नहर में बह गए थे. शवों को गोताखोरों ने नहर के अलग-अलग इलाकों से बरामद किया है. पुलिस ने तीनों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए हैं. इस संबंध में मृतका के पीहर पक्ष ने उसके ससुराल वालों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया है.

महिला शनिवार शाम को लापता हुई थी
जानकारी के अनुसार मिर्जेवाला निवासी निशा रानी का खाटलबाना में ससुराल है. उसने रविवार को खाटलबाना की वाईफ्रिकेशन नहर में कूदकर जान दे दी. बताया जा रहा है कि मृतका निशा रानी शनिवार शाम से ही अपने दोनों बेटों और स्कूटी के साथ लापता हो गई थी. हिन्दूमलकोट थाना पुलिस ने विवाहिता और दोनों बच्चों के नहर में कूदने की आशंका के चलते दिनभर गोताखोरों की सहायता से नहर में तलाशी अभियान चलाया. अंततः पुलिस की यह आंशका शाम को हकीकत में तब्दील हो गई. गोताखोरों ने निशा रानी और उसके दोनों बेटों के शव शाम अलग-अलग इलाकों में ढूंढ निकाले.

केसरीसिंहपुर और करणपुर इलाके में मिले शव

गोताखोरों द्वारा दिनभर चलाए गए अभियान के बाद देर शाम निशा रानी और एक बच्चे का शव केसरीसिंहपुर थाना इलाके के कमीनपुरा एफ नहर में तो दूसरे बच्चे का शव करणपुर थाना इलाके के गांव 47-ए की नहर से बरामद हुआ. निशारानी मिर्जेवाला के बलवंत राय पाहुजा की बेटी थी.

दो पहले झालावाड़ में युवक ने दो बच्चों के साथ किया था सुसाइड
उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले कोटा संभाग के झालावाड़ जिले के डग थाना इलाके में भी एक युवक ने अपने दो बच्चों के साथ कुंए में कूदकर आत्महत्या कर ली थी. डग कस्बा निवासी मनोज व्यास ने अपनी 5 वर्षीय बेटी निव्या और 3 वर्षीय बेटे लक्ष्य के साथ कुंए में छलांग लगा दी थी. पुलिस को जांच के दौरान घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला था. इस नोट में कर्ज के कारण आत्महत्या करने की बात सामने आई थी.पंचतत्व में विलीन हुए शहीद राजेन्द्र सिंह, अंतिम विदाई में उमड़े हजारों लोग

महज ढाई से तीन सैकेंड में हुआ मासूम की जिंदगी और मौत का फैसला, देखें वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्रीगंगानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 4:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर