• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • वायरल वीडियो का कमाल: अबोहर से ​बिछड़ा व्यक्ति 12 साल बाद गंगानगर में मिला

वायरल वीडियो का कमाल: अबोहर से ​बिछड़ा व्यक्ति 12 साल बाद गंगानगर में मिला

अबोहर से 12 साल पहले बिछड़ा कुलविंदर श्रीगंगानगर में मिला

अबोहर से 12 साल पहले बिछड़ा कुलविंदर श्रीगंगानगर में मिला

Good Viral Video : पंजाब के अबोहर का 38 साल का कुलविंदर किसी बात पर गुस्सा होकर चला गया. बारह साल तक वह घर वालों से जुदा रहा. फिर एक वायरल वीडियो से कुलविंदर का पता चला कि वह श्रीगंगानगर में हैं. परिवार के लोगों का खुशी का ठिकाना नहीं रहा और वे वायरल वीडियो के सहारे कुलविंदर से 12 साल बाद मिल गए.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. सोशल मीडिया के दौर में सोशल मीडिया (Social Media) कई बार जिंदगियां बचाने में और परिवारों (Family) को आपस में मिलाने का भी सशक्त माध्यम बन रहा है. श्रीगंगानगर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जहां पर पंजाब के अबोहर (Abohar) के गांव रूहेडिय़ांवाली निवासी एक व्यक्ति 12 साल पहले अपनों से बिछड़ गया था और सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो (Viral video) की बदौलत अपनों से फिर मिल गया.

दरअसल, बीते दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो की बदौलत पंजाब के अबोहर के गांव रूहेडिय़ांवाली निवासी 50 वर्षीय कुलविदंर सिंह उर्फ किदंर सिंह को ढूंढते हुए परिजन श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ के गांव 13 MDA पतरोड़ा पहुंचे. जहां पर एक घर में कुलविंदर सिंह को पिछले 12 वर्षों से बंधक की तरह रखा हुआ था.

बारह साल पहले गुस्सा होकर चले गए थे
इस बारे में जानकारी देते हुए कुलविंदर के पुत्र गुरप्रीत सिंह ने बताया कि उसके पिता थोड़े भोले हैं और बात- बात पर गुस्सा हो जाते हैं. बात लगभग 12 वर्ष पहले की है, तब परिवार में हुई किसी बात को लेकर उसके पिता कुलविंदर गुस्सा होकर यह कहते हुए चले गये कि यहां उसका दिल नहीं लग रहा. इसके बाद उन्हें यह नहीं पता कि उन्हें कोई ले गया या वे खुद अनूपगढ़ पहुंच गये. लेकिन अब उन्हें 12 वर्ष बाद वे मिले हैं.

घर से गया तब 38 साल का था कुलविंदर
गौरतलब है कि कुलविंदर सिंह जब घर से गायब हुआ था, तब वह 38 वर्ष का था. उसका परिवार उसे वर्षों तक ढूंढता रहा. लेकिन उसका कोई अता पता नहीं चला. परिवार के लोगों ने बताया कि उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी थी और वे हमेशा कुलविंदर सिंह का जिक्र लोगों से करते थे. यही कारण है कि किसी ने उनकी बताई निशानियों के चलते कुलविंदर की वीडियो बनाई. उसका पता ठिकाना पूछा और वीडियो को वायरल कर दिया.

वायरल वीडियो परिवार में खुशियां लौटीं
यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते हुए उन तक पहुंची तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इसके बाद कुलविंदर को आरोपियों के चंगुल से छुड़वाने की प्लानिंग की गई और NGO व अन्य लोगों के सहयोग से उसे छुड़वाया गया. परिवार के लोगों ने बताया कि 12 वर्षों बाद आज कुलविंदर 50 वर्ष का हो गया है. हालांकि पीड़ित कुलविंदर सिंह ने आश्रय देने वाले 13MDA पतरोड़ा निवासी रमेश कुमार (पूर्व सरपंच) व राजीव कुमार पर कुलविंदर सिंह को पिछले 12 वर्षों से बंधक बना कर रखने, मारपीट करने और खाना नहीे देने के भी गंभीर आरोप लगाए हैं। कुलविदंर सिंह के परिवार ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी : पंजाब पुलिस
पंजाब की अबोहर सदर थाना पुलिस ने पीडि़त के बयान कलमबद्ध करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी. पंजाब पुलिस का कहना है कि कुलविंदर सिंह दिमागी परेशान रहता था. जिसके कारण आरोपी उसे अपने साथ ले गये और कई वर्षों तक काम करवाते रहे हैं. अब पंजाब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. जांच के बाद जो आरोपी पाया गया, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज