लाइव टीवी

श्रीगंगानगर के पशुपालकों ने किया प्रदर्शन, कलेक्टर को दिया ज्ञापन

Rakesh Mitwa | News18 Rajasthan
Updated: March 19, 2019, 8:48 AM IST
श्रीगंगानगर के पशुपालकों ने किया प्रदर्शन, कलेक्टर को दिया ज्ञापन
वरयाम अली, महासचिव राजस्थान गौ एवं अन्य दुधारू पशु पालक संघ, श्रीगंगानगर

श्रीगंगानगर में पशुपालकों ने शहर भर में विरोध प्रदर्शन किया और अपनी समस्याओं को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

  • Share this:
श्रीगंगानगर के सैकड़ों पशुपालकों ने सोमवार को शहर भर में प्रदर्शन करते हुए जिला कलेक्टर को अपनी समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपा. भारतीय मजदूर संघ के नेतृत्व में इन पशुपालकों ने सरकार से मांग की है कि स्थानीय प्रशासन की ओर से उन्हें किसी भी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध नहींं कराई जाती. पशुपालकों का आरोप है कि दूधारू पशुओं के मरने पर उनके उठाव के प्रबंध नहींं है. श्रीगंगानगर की बाईपास पर बड़ी तादाद में पशुपालक हजारों की तादाद में पशु पालते हैं. वहां पशुओं के पानी पीने के लिए कोई पोखर की व्यवस्था नहींं है. इसके अलावा दूधारू पशुओं के लिए छप्पर या टीन शेड नहींं है.

साथ ही पशुओं को दिया जाने वाला चारा खल बिनौला आदि काफी महंगा हो गया है. इस कारण दुग्ध व्यवसाय पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है . पशु पालकों ने शिकायत की है कि ग्रामीण इलाकों में कई जगह आंगनबाड़ी की सुविधा नहींं है इससे इन गुर्जर परिवारों के बच्चे स्कूल नहींं जा पाते और वे पढ़ाई से वंचित रह जाते हैं. इसलिए सरकार उनके लिए कोई ठोस उपाय करे.

ये भी पढ़ें- 
राजस्थान में बेगाना होता ऊंट, लगातार कम होता जा रहा है कुनबा


VIDEO: रामदेव पशु मेले में ऊंट की सवारी कर पहुंचे विदेशी पर्यटक

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्रीगंगानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2019, 8:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर