अपना शहर चुनें

States

Sri GangaNagar Petrol Price Today: श्रीगंगानगर में क्यों बिक रहा सबसे महंगा पेट्रोल, जानिए आज का भाव

कोरोना से जूझ रही जनता अब पेट्रोल-डीजल के बढ़ते भाव से त्रस्त नजर आ रही है.
कोरोना से जूझ रही जनता अब पेट्रोल-डीजल के बढ़ते भाव से त्रस्त नजर आ रही है.

Sri GangaNagar Petrol Price : श्रीगंगानगर में पूरे देश से सबसे ज्यादा महंगा पेट्रोल बिक रहा है. यहां पावर पेट्रोल की कीमत 101.15 रुपये प्रति लीटर, सामान्य पेट्रोल 98.40 रुपए प्रति लीटर और सामान्य डीजल के दाम 90.12 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं. जयपुर में पेट्रोल 93.86 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल 85.94 रुपए प्रति बिक रहा है.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. कोरोना से जूझ रही जनता अब पेट्रोल-डीजल के बढ़ते भाव से त्रस्त नजर आ रही है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत स्थिर रहने के बावजूद तेल कंपनियां लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा रही हैं. राजस्थान में आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है. पेट्रोल पर 26 पैसे और डीजल पर 27 पैसे बढ़े हैं.

श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर पूरे देश से सबसे ज्यादा महंगा पेट्रोल बिक रहा है. यहां पावर पेट्रोल की कीमत 101.15 रुपये प्रति लीटर, सामान्य पेट्रोल 98.40 रुपये प्रति लीटर और सामान्य डीजल के दाम 90.12 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं. जयपुर में पेट्रोल 93.86 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल 85.94 रुपये प्रति बिक रहा है.

राजस्थान में वैट की दरें ज्यादा होने के साथ-साथ जोधपुर डिपो से श्रीगंगानगर की दूरी ज्यादा होने की वजह से ट्रांजिट चार्ज भी ज्यादा लगता है. पेट्रोल-डीजल के परिवहन में लगा ज्यादा ट्रांजिट चार्ज भी उपभोक्ताओं से ही वसूला जाता है. प्रदेश के सीमावर्ती जिले श्रीगंगानगर का पड़ोसी राज्य पंजाब में पेट्रोल और डीजल की दरें लगभग 11 रुपये कम है जिसकी वजह से पेट्रोल और डीजल की तस्करी को भी बढ़ावा मिल रहा है.



साथ ही श्रीगंगानगर जिले के पेट्रोल पंप संचालक पेट्रोल और डीजल की गिरती बिक्री के चलते आर्थिक समस्याओं के दौर से गुजर रहे हैं. पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि जब तक प्रदेश में पेट्रोल और डीजल पर लग रहे वैट की दरें कम नहीं होंगी तब तक श्रीगंगानगर के उपभोक्ताओं को महंगी दरों पर पेट्रोल डीजल खरीदना पड़ेगा. श्रीगंगानगर डिस्ट्रिक्ट पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष आशुतोष गुप्ता का कहना है कि LPG की तरह पेट्रोल डीजल के परिवहन में पूल ट्रांजिट व्यवस्था लागू होनी चाहिए ताकि श्रीगंगानगर के उपभोक्ताओं को अधिक ट्रांजिट चार्ज न चुकाना पड़े.

ऐसे चेक करें अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम


आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के भाव रोजाना SMS के जरिये भी चेक कर सकते हैं. इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर SMS भेज सकते हैं. बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं. हर शहर का कोड अलग-अलग होता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज