राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, श्रीगंगानगर समेत इन इलाकों में मूसलाधार बारिश

राजस्थान के श्रीगंगानगर में दोपहर बाद जमकर बारिश हुई और कुछ जगहों पर ओले भी गिरे.

राजस्थान के श्रीगंगानगर में दोपहर बाद जमकर बारिश हुई और कुछ जगहों पर ओले भी गिरे.

राजस्थान के श्रीगंगानगर के घड़साना-रावला में हुई मुसलाधार बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया, लोगों ने बाल्टियों से निकाला. बारिश दोपहर बाद अचानक हुई, वहीं रावला में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई.

  • Share this:

श्रीगंगानगर. राजस्थान में श्रीगंगानगर के घड़साना- रावला में मुसलाधार बारिश हुई. करीब पानी लोगों के घरों में घुस गया, मौसम दोपहर बाद अचानक बदला और मूसलाधार बारिश होने लगी. घड़साना तेज बारिश के बाद रावला में जमकर ओलावृष्टि हुई. ओले कंकड़ के बराबर थे और सड़कों पर सफेद चार बिछ गई.  जानकारी के अनुसार, श्रीगंगानगर जिले के घड़साना और रावला क्षेत्र में आज दोपहर बाद अचानक आसमान में घने काले बादलों ने डेरा डाल दिया.

कुछ ही देर बाद तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई. श्रीगंगानगर जिले के घड़साना और रावला क्षेत्र में कुछ जगह ओलावृष्टि के भी समाचार मिले हैं. दोपहर बाद अचानक हुई तेज बारिश और कुछ जगह ओलावृष्टि होने के बाद मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया. हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही श्रीगंगानगर जिले के लिए तेज अंधड़ के साथ बारिश होने की संभावना जताई थी, जो श्रीगंगानगर जिले के लिए सच साबित होती हुई दिखाई दी.

Sri Ganganagar, Ghadsana-Ravala, torrential rain, water entered the houses, people filled with buckets, threw them, Rajasthan News Updates राजस्थान के श्रीगंगानगर में दोपहर बाद जमकर बारिश हुई और कुछ जगहों पर ओले भी गिरे.
राजस्थान के श्रीगंगानगर में बारिश हुई और कुछ जगहों पर जमकर ओले भी गिरे.

वहीं जिन क्षेत्रों में ओलावृष्टि हुई है वहां फसलों को नुकसान पहुंचने की आशंका है तो वही बारिश से नरमे और मूंगफली की फसल को जीवनदान मिला हैं. वहीं कई जगह तेज अंधड़ की वजह से पेड़ों के गिरने की भी सूचना मिल रही है. गौरतलब है कि पिछले 2 दिनों से श्रीगंगानगर जिले में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है और तेज हवाओं के साथ बारिश भी रुक-रुक कर कई जगह पर हो रही है. जिससे एक तरफ श्रीगंगानगर जिले वासियों को नौतपा के दौरान पड़ रही भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग ने अभी श्रीगंगानगर जिले में अगले तीन-चार दिन ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जताई है.
इधर, बूंदी में तेज धूल भरी आंधी

बूंदी शहर सहित जिलेभर में आज शाम अचानक बदले मौसम के मिजाज के चलते शुरू हुई तेज धूलभरी आंधी ने कहर बरपा दिया, जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया. इस दौरान तेज धूलभरी आंधी द्वारा शहर सहित जिलेभर को अपने आगोश में ले लिए जाने से वातावरण धूलमय हो जाने के कारण लोग अपने अपने घरों में दुबक गए. वहीं लोगों के घरों के टीन टप्फर उड़ जाने से सड़कों पर सन्नाटा पसर जाने के साथ-साथ पेड़ों पर बसेरा बना कर बैठे बेजुबान पक्षियों की भी शामत आ गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज