लाइव टीवी

श्रीगंगानगर: अस्पताल का चौकीदार लगाता है मरीजों के टांके ! वीडियो वायरल

Ashok Kumar Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 20, 2019, 7:31 PM IST
श्रीगंगानगर: अस्पताल का चौकीदार लगाता है मरीजों के टांके ! वीडियो वायरल
बताया जा रहा है कि यहां रात को घायलों की महरम पट्टी करने के साथ ही टांके लगाने का कार्य चौकीदार अमित कुमार द्वारा किया जाता है.

राज्य सरकार (State government) भले ही सूबे में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं (Health services) के दावे करे, लेकिन हकीकत कुछ और ही है. श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर (Raisinghnagar) के सरकारी अस्पताल (Government hospital) के वायरल (Viral) हो रहे एक वीडियो (Video) ने स्वास्थ्य विभाग की पोल खोल कर रख दी है. यहां रात के समय अस्पताल के चौकीदार (Watchman) द्वारा मरीज का इलाज करने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. राज्य सरकार (State government) भले ही सूबे में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं (Health services) के दावे करे, लेकिन हकीकत कुछ और ही है. श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर (Raisinghnagar) के सरकारी अस्पताल (Government hospital) के वायरल (Viral) हो रहे एक वीडियो (Video) ने स्वास्थ्य विभाग की पोल खोल कर रख दी है. यहां रात के समय आने वाले गंभीर घायल मरीजों का इलाज अस्पताल के चौकीदार (Watchman) द्वारा करने का मामला सामने आया है. वायरल वीडियो शनिवार रात का बताया रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद अस्पताल प्रशासन (Hospital administration) ने चुप्पी साध ली है.

17 नर्सिंग स्टाफ और 7 चिकित्सकों की टीम नियुक्त है अस्पताल में
दरअसल शनिवार रात को सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए व्यक्ति का अस्पताल में नाइट ड्यूटी पर कार्यरत चौकीदार द्वारा न केवल उपचार किया गया, बल्कि उसके टांके भी लगाए गए. ऐसा नहीं है कि इस सरकारी अस्पताल में नर्सिंगकर्मियों और चिकित्सकों की कोई कमी है. इस अस्पताल में वर्तमान में 17 नर्सिंग स्टाफ और 7 चिकित्सकों की टीम नियुक्त है. लेकिन अस्पताल प्रशासन किस तरह मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा है यह उसका उदाहरण है.



संविदा पर तैनात है चौकीदार
इस अस्पताल का यह कोई पहला मामला नहीं है. बताया जा रहा है कि यहां रात को घायलों की महरम पट्टी करने के साथ ही टांके लगाने का कार्य चौकीदार अमित कुमार द्वारा किया जाता है. अमित कुमार राजकीय अस्पताल में रात्रिकालीन चौकीदारी के लिए संविदा पर तैनात किया हुआ है.

पूर्व में इसी अस्पताल के लेबर रूम का एक वीडियो वायरल हो चुका है
Loading...

उल्लेखनीय है कि इस अस्पताल में पूर्व में लेबर रूम का एक वीडियो भी वायरल हो चुका है. लेबर रूम का वह वीडियो गत जुलाई में वारयल हुआ था. उस वीडियो को चिकित्सकों की आपसी खींचतान का परिणाम बताया गया था. वीडियो में महिला मरीज पलंग पर लेटे हुए थी और चिकित्सक किसी दूसरे दंपत्ति से बातचीत करते हुए नजर आ रहा था. बातचीत भी हिन्दी और पंजाबी भाषा के मिश्रित रूप थी. बातचीत के दौरान गर्भपात पर भी चर्चा की जा रही थी.

श्रीगंगानगर के सरकारी अस्पताल के लेबर रूम का वीडियो हुआ वायरल, मचा हड़कंप 

शिक्षा विभाग ने पूर्व मंत्री को नहीं माना नागरिक, सूचना देने से किया इनकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्रीगंगानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 5:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...