पति को 'काला' होने का ताना मारकर घर छोड़ा, मामला पहुंचा अदालत, पुलिस कर रही जांच

पीड़ित पति सुमित का कहना है कि शादी के बाद से ही पत्नी सुमरती उसे उसके काले रंग को लेकर ताना मारती थी और घर बसाने में भी उसकी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाती थी.

पीड़ित पति सुमित का कहना है कि शादी के बाद से ही पत्नी सुमरती उसे उसके काले रंग को लेकर ताना मारती थी और घर बसाने में भी उसकी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाती थी.

Discrimination: श्रीगंगानगर के श्रीविजयनगर में पति-पत्नी के बीच त्वचा के रंग को लेकर भेदभाव का अजीब विवाद का मामला सामने आया है. यहां एक पति ने अपने पत्नी के खिलाफ यह आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है कि वह उसे काला होने का ताना मारती है और घर छोड़कर चली गई है.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. जिले के श्रीविजयनगर के रहने वाले एक शख्स ने अपनी पत्नी के खिलाफ कोर्ट के इस्तगासे के जरिये अजीबोगरीब मामला दर्ज कराया है. इस्तेगासे में पति ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी शादी के बाद से ही मेरा रंग काला होने का ताना मारती है. अब वह घर छोड़ कर चली गई है. कोर्ट के इस्तेगासे के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

दरअसल श्रीविजयनगर के वार्ड नंबर 6 के रहने वाले सुमित की शादी करीब डेढ़ साल पहले सुमरती से हुई थी. इनके अब एक बेटी भी है. लेकिन सुमरती अब अपने पति सुमित के साथ घर नहीं बसाना चाहती. पति सुमित का आरोप है कि वह उसे नशीला पदार्थ खिलाकर घर से कीमती जेवरात लेकर फरार हो गई. पीड़ित पति ने अब कोर्ट के इस्तगासे के जरिये अपनी पत्नी के खिलाफ मानसिक, आर्थिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का मामला दर्ज कराया है.

शादी में कोई दहेज भी नहीं लिया

पीड़ित पति सुमित का कहना है कि शादी के बाद से ही पत्नी सुमरती उस उसके काले रंग को लेकर ताना मारती थी और घर बसाने में भी उसकी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाती थी. पीड़ित पति का कहना है कि उसने शादी में कोई दहेज भी नहीं लिया. यहां तक कि पत्नी के दुर्घटना में घायल हुए भाई के इलाज में भी उसने 50 हजार रुपये खर्च किये. वो पैसा भी ससुराल वालों ने लौटाने से इंकार कर दिया.
दोनों पक्षों की पंचायत भी हुई थी

पति पत्नी की घर गृहस्थी बसी रहे इसके लिए दोनों पक्षों की पंचायत भी हुई. सुमित का आरोप है कि 11 फरवरी 2021 को पत्नी सुमरती अपने पीहर वालों के साथ उसके घर श्रीविजयनगर आई. बाद में नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ न केवल मारपीट की गयी बल्कि कीमती जेवरात और 25 हजार रुपये लेकर अपने परिजनों के साथ फरार हो गई. श्रीविजयनगर पुलिस अब कोर्ट के इस्तगासे के आधार पर सुमरती के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है. सुमित को प्रताड़ित करने और काले रंग का ताना देने का यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज