• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • सूरतगढ़ के बाद अब श्रीविजयनगर में गुब्बारे के साथ मिला संदिग्ध उपकरण, पुलिस ने शुरू की जांच

सूरतगढ़ के बाद अब श्रीविजयनगर में गुब्बारे के साथ मिला संदिग्ध उपकरण, पुलिस ने शुरू की जांच

श्रीविजयनगर में गुब्बारे के साथ मिला संदिग्ध उपकरण मिलने से हड़कंप

श्रीविजयनगर में गुब्बारे के साथ मिला संदिग्ध उपकरण मिलने से हड़कंप

Sriganganagar News : श्रीगंगानगर जिले के श्रीविजयनगर इलाके में भी गुब्बारे के साथ संदिग्ध उपकरण पाया गया है. इससे पहले सूरतगढ़ के सिलवानी में भी ऐसा ही एक संदिग्ध उपकरण मिला था. पुलिस दोनों मामलों की जांच में जुटी है.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. श्रीगंगानगर (Sriganganagar) के श्रीविजयनगर थाना क्षेत्र के गांव 2BLM में एक खेत में गुब्बारे व एंटीना युक्त संदिग्ध उपकरण (Suspicious equipment  with balloon) मिलने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. इससे पहले सूरतगढ़ (Suratgarh) सदर थाना क्षेत्र के सिलवानी गांव के चक 11 SLD में भी ऐसा ही एक गुब्बारे व एंटीना युक्त संदिग्ध उपकरण मिला था.

जानकारी के अनुसार चक 2BLM के खेत में रविवार रात रात को संदिग्ध गुब्बारा के साथ एंटीना युक्त उपकरण दिखाई दिया. इसे देखते ही श्रीविजयनगर के ग्रामीणों में हड़कंप जैसी स्थिति बन गई. ग्रामीणों ने तत्काल ही इसकी जानकारी श्रीविजयनगर पुलिस को दी.

पुलिस ने अपने कब्जे में लिया उपकरण

गुब्बारे मिलने की सूचना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर संदिग्ध उपकरण को अपने कब्जे में लिया. पुलिस जांच कर रही है कि यह गुब्बारा और उपकरण किसने छोड़ा है ? इस तरह की शरारत का उदृदेश्य क्या है ? गुब्बारे के साथ लगा उपकरण किस तरह की सूचनाएं एकत्रित करने के काम आता है ? पुलिस ने सुरक्षा एजेसियों को भी संदिग्ध उपकरण की जानकारी दी है.

पुलिस ने शुरू की जांच-पड़ताल

हालांकि प्रारंभिक जांच में खेत में मिला गुब्बारा और एंटीना युक्त संदिग्ध उपकरण मौसम संबंधी जानकारी जुटाने के लिए छोड़ा गया उपकरण लग रहा है. इससे पहले रविवार शाम को भी सूरतगढ़ सदर थाना क्षेत्र के सिलवानी गांव के चक 11 SLD में भी ऐसा ही एक गुब्बारा और एंटीना युक्त संदिग्ध उपकरण मिला था. सीमावर्ती इलाकों में इस तरह के गुब्बारे मिलने की घटनाएं पहले भी होती रहती है.

सीमावर्ती जिलों में कई बार हो चुकी है घटनायें

श्रीगंगानगर ही नहीं बल्कि भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित बीकानेर, बाड़मेर और जैसलमेर जिले में भी कई बार इस तरह की संदिग्ध वस्तुयें मिलती रहती हैं। वहीं कई बार कबूतर समेत कई पक्षी भी यहां पकड़ में आये हैं जिनके पैरों में संदिग्ध उपकरण लगे पाये गये हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज