पश्चिमी राजस्थान में बॉर्डर एरिया में हालात सामान्य, सुरक्षा एजेंसियां और प्रशासन सतर्क

फाइल फोटो।

फाइल फोटो।

भारत-पाकिस्तान के मध्य चल रहे तनाव के बीच फिलहाल बॉर्डर एरिया में हालात सामान्य बने हुए हैं. श्रीगंगानगर जिले में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित श्रीकरणपुर, अनूपगढ़, रावला, घड़साना और खाजूवाला में शांति बनी हुई है.

  • Share this:

भारत-पाकिस्तान के मध्य चल रहे तनाव के बीच फिलहाल बॉर्डर एरिया में हालात सामान्य बने हुए हैं. श्रीगंगानगर जिले में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित श्रीकरणपुर, अनूपगढ़, रावला, घड़साना और खाजूवाला में शांति बनी हुई है. स्थानीय प्रशासन सक्रिय है और वह हालात पर नजर रखे हुए है.

भारत-पाक बॉर्डर पर जैसलमेर में पकड़ा संदिग्ध व्यक्ति, हवाई सेवाएं हुईं बहाल

बुधवार को हुए घटनाक्रम के बाद इस इलाके में सीमा पर स्थित चौकियों पर बीएसएफ पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. वहीं इलाके में स्थित चक एवं ढाणियों में पुलिस टीमें लगातार गश्त कर रही हैं. पुलिस सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर भी पैनी निगाहे रखे हुए है. ग्रामीण पायलट अभिनंदन को लेकर चर्चा में मशगूल हैं.



नाचना में पकड़े गए संदिग्ध युवक को जांच एजेंसियों को सौंपा, अजमेर भी पकड़ा संदिग्ध
मुख्यालय नहीं छोड़ने के आदेश जारी

श्रीगंगानगर जिले में चिकित्सकीय स्टाफ को किसी भी स्थिति में मुख्यालय नहीं छोड़ने के आदेश जारी किए गए हैं. जिला कलेक्टर शिवप्रसाद नकाते ने इसके आदेश जारी किए हैं. अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में दवा आदि का प्रबंध रखने के साथ ही दवा की जरूरत पर 10 प्रतिशत तक स्थानीय खरीद के निर्देश भी दिए गए हैं.

NEWS18 राजस्थान: जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर और गंगानगर बॉर्डर का हाल, यहां देखें- LIVE

SURGICAL STRIKE 2.0: राजस्थान में फौजी के घर पैदा हुआ 'मिराज सिंह'

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर

उल्लेखनीय है कि भारत-पाक के बीच चल रहे तनाव के कारण पश्चिम राजस्थान में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर और बाड़मेर जिले में सीमावर्ती इलाके में काफी सतर्कता बरती जा रही है. सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं. वहीं स्थानीय प्रशासन भी पूरी तरह से चौकन्ना है.

SURGICAL STRIKE 2.0: सरकारी अफसरों और कर्मचारियों की छुटि्टयां रद्द

जैसलमेर में बॉर्डर से 90 किलोमीटर तक के दायरे में मौजूद गांवों में अलर्ट

सीमा पर तनाव बढ़ने के बाद जैसलमेर एयरपोर्ट पर सभी उड़ानें रद्द, सुरक्षा बढ़ाई

(रिपोर्ट : रवि विश्नोई एवं राकेश मितवा)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज