लाइव टीवी

श्रीगंगानगरः टिन शेड ढहने से ट्रैक्टर रेस देख रहे लोग दबे, 17 घायल

Rakesh Mitwa | News18 Rajasthan
Updated: July 29, 2018, 8:17 PM IST

श्रीगंगानगर के पदमपुर में रविवार को किसानों के खेल मेले के दौरान बड़ा हादसा हो गया. धान मंडी में आयोजित खेल मेले के दौरान मंडी का शेड गिरने से सात लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है. करीब ढाई दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए.

  • Share this:
श्रीगंगानगर के पदमपुर में रविवार को किसानों के खेल मेले के दौरान बड़ा हादसा हो गया. धान मंडी में आयोजित खेल मेले के दौरान मंडी का शेड गिर गया. इस शेड पर चढ़कर मैच देख रहे सौ से ज्यादा लोग भी नीचे गिर गए. गृहमंत्रालय ने 17 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है. इनमें से सात लोगों को गंभीर चोटें आई हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. सीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

मंडी में किसानों का खेल मेला चल रहा था. इस दौरान ट्रैक्टरों की ताकत आजमाने की प्रतियोगिता चल रही थी. शाम को ट्रैक्टरों को एक दूसरे से जोड़ कर खींचने की प्रतियोगिता चल रही थी. इसी दौरान मंडी के शेड पर बड़ी संख्या में दर्शक बैठे थे. शेड इतने लोगों का भार सह नहीं पाया और वह ताश के पत्तों की तरह ढह गया. शेड ढहने से उसके ऊपर और नीचे बैठे लोग इसके मलबे में दब गए. आनन फानन में लोगों ने शेड के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला और उन्हें राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया. हादसे में सात लोगों की मौत होने की आशंका जताई जा रही है. करीब ढाई दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा. अभी भी शेड को हटाकर लोगों को निकालने की कार्रवाई लगातार जारी है.

सीएम ने दिए जांच के आदेश
हादसा होने के बाद मुख्यमंत्री वसंधरा राजे ने जांच के आदेश दिए हैं. इस मामले में पुलिस प्रशासन चुप्पी साधे हुए है. पुलिस प्रशासन ने अभी तक मृतकों और घायलों के आंकड़े जारी नहीं किए हैं. बताया जा रहा है की खेल के आयोजन की विधिवत रूप से अनुमति भी नहीं ली गई थी और वहां बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्रीगंगानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2018, 7:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...