लाइव टीवी

बैंक कर्ज में डूबे किसान ने जहर खाकर की खुदकुशी, 19 लाख रुपए का था लोन
Sri-Ganganagar News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: December 25, 2019, 7:27 PM IST
बैंक कर्ज में डूबे किसान ने जहर खाकर की खुदकुशी, 19 लाख रुपए का था लोन
श्रीगंगानगर में कर्ज से परेशान होकर किसान ने की आत्महत्या (सांकेतिक तस्वीर)

श्रीगंगानगर (Sriganganagar) जिले में कर्ज (loan) से परेशान होकर एक किसान (farmer) ने जहरीला पदार्थ कर आत्महत्या (suicide) कर ली.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर (Sriganganagar) जिले में कर्ज (loan) से परेशान होकर एक किसान (farmer) ने जहरीला पदार्थ कर आत्महत्या (suicide) कर ली. किसान बैंक के कर्ज की वजह से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था, जिसके चलते उसने जहरीला स्प्रे पी लिया. हालत बिगड़ने पर परिवार के लोगों ने आनन-फानन में किसान को अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर जांच शुरू कर दी है.

इलाज के दौरान किसान ने तोड़ा दम

जानकारी के मुताबिक सूरतगढ़ सदर थाना क्षेत्र के सिलवानी गांव के रहने वाला किसान ओमप्रकाश पिछले काफी समय से बैंक के कर्ज से परेशान था. कर्ज की वजह से मानसिक रूप से परेशान किसान ने सुबह खेत पर जाकर जहरीला स्प्रे पी लिया और अपने पुत्र को फोन करके स्प्रे पीने की जानकारी दी. सूचना मिलते ही परिवार के लोग खेत पहुंचे और ओमप्रकाश को गंभीर अवस्था में सूरतगढ़ के ट्रोमा सेंटर में भर्ती करवाया. अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.



कर्ज के कारण मानसिक रूप से परेशान था किसान



घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के रिश्तेदार, परिजन व जनप्रतिनिधि सहित अनेक लोग राजकीय चिकित्सालय पहुंचे और जानकारी ली. सूरतगढ़ सदर थाना पुलिस शव की तलाशी से मिले सुसाइड नोट के आधार पर मामले की जांच में जुटी गयी है. वहीं मृतक किसान के परिजनों का कहना हैं कि मृतक पर करीब 19 लाख रुपये का बैंक कर्ज था, जिसकी वजह से वह काफी समय से मानसिक रूप से परेशान था.

( श्रीगंगानगर से अशोक की रिपोर्ट )

 

यह भी पढ़ें- सीएम अशोक गहलोत ने वसुंधरा राजे पर साधा निशाना, कहा- आलोचनाओं की परवाह नहीं करेगी कांग्रेस

यह भी पढ़ें- कोटा में माइनिंग विभाग का इंजीनियर एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
First published: December 25, 2019, 7:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading