लाइव टीवी

श्रीगंगानगर: कलेक्टर की खेत सिंचाई करते हुए Video Viral, उन्होंने कही ये बात

Ashok Kumar | News18 Rajasthan
Updated: January 13, 2020, 7:39 PM IST
श्रीगंगानगर: कलेक्टर की खेत सिंचाई करते हुए Video Viral, उन्होंने कही ये बात
जिला कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते अपनी फुलपैंट को घुटनों तक चढ़ा कर सिंचाई कार्य में जुट गए.

श्रीगंगानगर जिला कलेक्टर (District Collector) शिवप्रसाद मदन नकाते की एक किसान के खेत में सिंचाई करते हुए फोटो और वीडियो (Photo and video Viarl) सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हे. इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं को कलेक्टर बनने के बजाए किसान बनकर ही महसूस किया जा सकता है.

  • Share this:
श्रीगंगानगर. राजस्थान में श्रीगंगानगर जिला (Sriganganagar District) कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते (Collector Shivprasad Madan Nakate) की एक किसान के खेत में सिंचाई (Irrigation) करते हुए फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हे. वायरल वीडियो में जिला कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते अपनी फुलपैंट को घुटनों तक चढ़ा कर सिंचाई कार्य में जुटे हुए हैं. वे ठंडे पानी में खड़े होकर हाथों में फावड़ा लिए हुए खेतों में सिचाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं उनके चारों ओर मातहतों के अलावा किसान भी खड़े हुए हैं जो न केवल उनकी हौसलाअफजाई कर रहे हैं बल्कि जिला कलेक्टर द्वारा एक आम किसान की तरह काम करने पर तारीफ भी कर रहे हैं.

कलेक्टर टिड्डी दल के हमले का नुकसान लेने पहुंचे थे

दरअसल श्रीगंगानगर जिला कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते अंतरराष्ट्रीय सीमावर्ती क्षेत्रों के गांवों में टिड्डी दल द्वारा हुए हमले के नुकसान का जायजा लेने गये हुए थे. वहां रावला क्षेत्र में एक किसान को सिंचाई का कार्य करते हुए देखने पर वे खेत में काम करने से खुद को नहीं रोक पाए.

शिवप्रसाद एग्रीकल्चर में हैं बीटेक

गौरतलब है कि श्रीगंगानगर जिला कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के माडा गांव के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि उनके पिता भी एक किसान हैं और उन्होंने गांव के ही सरकारी विद्यालय से 10 वीं तक पढ़ाई की है. वे पढ़ाई के दौरान अपने पिता के साथ खेती कार्य में उनकी मदद किया करते थे. एग्रीकल्चर में बीटेक शिवप्रसाद मदन नकाते ने वर्ष 2011 में IAS की परीक्षा पास की.



किसानों की समस्या कलेक्टर बनकर नहीं महसूस की जा सकती: शिवप्रसादश्रीगंगानगर से पहले बाड़मेर में कलेक्टर रह चुके जिला कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते का कहना है कि श्रीगंगानगर कृषि प्रधान जिला है. ऐसे में किसानों की समस्याओं को कलेक्टर बनने के बजाए किसान बनकर ही महसूस किया जा सकता है. शिवप्रसाद मदन नकाते दिसंबर 2018 से श्रीगंगानगर में जिला कलेक्टर के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: मकर संक्रांति: चाइनीज मांझे को अलविदा कहने का संदेश देगी ये पतंगे, पक्षियों की भी बचेगी जान

अजमेर: तीन दिन की मशक्कत के बाद ग्रामीणों के कब्जे में आया खूंखार मादा पैंथर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्रीगंगानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 7:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर