Weather Update: श्रीगंगानगर में कोहरे का प्रकोप, नहीं दिख रहा कुछ भी, येलो अलर्ट जारी

लोगों को सर्दी का एहसास हो रहा है. सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. (सांकेतिक फोटो)

मौसम विभाग ने भी शीतलहर के साथ-साथ कोहरे को लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है.

  • Share this:
    श्रीगंगानगर. राजस्थान (Rajasthan) में अभी भी सर्दी का सितम जारी है. श्रीगंगानगर (Shri Ganga Nagar) में रविवार सुबह से कोहरा छाया हुआ है. समूचा श्रीगंगानगर घने कोहरे की चादर में लिपटा हुआ है. घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी घटने से वाहनों की रफ्तार थमी हुई है. मौसम विभाग ने भी शीतलहर के साथ-साथ कोहरे को लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. वहीं, श्रीगंगानगर के साथ-साथ करौली में कोहरे का प्रकोप है. ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में घना कोहरा छाया हुआ है. कोहरे के साथ ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. लोगों को सर्दी का एहसास हो रहा है. सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं.

    सर्दी का जोर मामूली तौर पर कम हुआ है
    वहीं, बीते दिनों खबर सामने आई थी कि मकर संक्रांति के बाद भी सर्दी ने राजस्‍थान में कई इलाकों में लोगों की हालत खस्ता कर रखी है. पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर, बाड़मेर और बीकानेर में सर्दी के कारण लोग हाल-बेहाल हैं. सर्द हवाओं ने कंपकंपी छुड़ा रखी है. कोहरे ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर रखा है. राजधानी जयपुर में मंगलवार को सर्दी से आंशिक राहत मिली. यहां मौसम साफ होने और धूप खिलने से सर्दी का जोर मामूली तौर पर कम हुआ है.



    घने कोहरे को लेकर यलो अलर्ट जारी किया था
    श्रीगंगानगर जिले में बीते मंगलवार को भी सर्दी के तीखे तेवर बरकरार था. समूचा श्रीगंगानगर घने कोहरे की चादर में लिपटा हुआ था. घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी घटी हुई थी. इससे वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगे हुये थे. सर्द हवाओं के कारण हाड़ कंपकंपाती सर्दी ने लोगों को घरों में दुबके रहने के लिये मजबूर कर दिया. यहां मौसम विभाग ने शीतलहर चलने और घने कोहरे को लेकर यलो अलर्ट जारी किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.