राजस्थान: RU कैंपस में पानी की टंकी पर चढ़े छात्र, एग्जाम ऑनलाइन कराने की मांग

आरयू कैंपस  में छात्र पानी की टंकी पर चढ़ गए.
आरयू कैंपस में छात्र पानी की टंकी पर चढ़ गए.

परीक्षा ऑनलाइन (online exam) कराने की मांग को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan university) कैंपस में कुछ छात्र पानी की टंकी पर चढ़ गए. पुलिस और प्रशासन की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ. 

  • Share this:
जयपुर. अपनी मांगे मनवाने के लिए आरयू (Rajasthan University) कैंपस में पानी टंकी पर चढ़ कर छात्रों का ड्रामा ढाई घंटे तक चलता रहा. दो छात्र विधि महाविद्यालय की परीक्षाएं ऑनलाइन (Online Exam) करवाने की मांग के चलते पानी की टंकी पर चढ़े. इसके तुरंत बाद 1 छात्र अपनी मर्जी से नीचे उतर आया तो दूसरे छात्र नेता कैलाश कुड़ी  को विश्वविद्यालय प्रशासन और पुलिस कर्मियों ने समझाइश देकर नीचे उतारा. छात्र को कुलपति की ओर से आश्वासन दिया गया तब छात्र ने टंकी पर अपना आंदोलन समाप्त किया.

इन छात्रों का आरोप था कि जब ऑनलाइन परीक्षा कराने  के बीसीआई से आदेश हो चुके है तब भी विश्वविद्यालय प्रशासन हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दे रहा है. इसके लिए हमने कई बार प्रशासन को ज्ञापन भी दिए लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई. इसी के चलते आज हमें पानी की टंकी पर चढ़ने के लिये मजबूर होना पड़ा है.

ये भी पढ़ें: Rewari Gangrape Case: 4 आरोपी जमानत पर बाहर, पीड़िता को मिल रही जान से मारने की धमकी



समझाइश के बाद सुलझा मामला
आरय कैंपस में छात्रों के पानी की टंकी पर चढ़ने की सूचना मिलते ही जयपुर की गांधी नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और इन छात्रों को नीचे उतरने के लिए समझाइश दी. पानी की टंकी पर चढ़े छात्र प्रतिनिधि कैलाश कुड़ी ने वीडियो जारी कर विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग की है कि विधि महाविद्यालय की परीक्षाएं ऑनलाइन करवाई जाए. विधि के एक 5 छात्रों के प्रतिनिधि मंडल ने कुलपति से मुलाकात की. इसके बाद कुलपति ने परीक्षा से वंचित रहने वाले विद्यार्थियों के लिए अलग से विशेष परीक्षा का आयोजन करवाने का आश्वासन दिया. इसके बाद छात्र पानी की टंकी से नीचे उतरा.

गौरतलब है कि पहले लॉ प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षा  25 नवम्बर से होनी थी. लेकिन परीक्षा क्लेश होने के चलते इनकी परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाकर 15 दिसम्बर कर दी गई. तो वहीं राविवि प्रशासन कोरोना गाइडलाइन के तहत परीक्षा आयोजित करवाने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त नजर आ रहा है,
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज