लाइव टीवी

टोंक: गिलहरी बनी कलेक्ट्रेट में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की वजह, सूझबूझ से पाया काबू

Manoj Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: April 11, 2019, 4:05 PM IST

मिली जानकारी के मुताबिक कलेक्टर आरसी ढेनवाल ने जैसे ही अपने चैंबर के अंदर बने छोटे रेस्ट चैंबर का एसी ऑन की, तो वहां एसी के पीछे गिलहरी मौजूद थी. इसी से ये शॉर्ट सर्किट होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

  • Share this:
राजस्थान के टोंक जिला कलेक्टर कार्यालय के अंदर बने रेस्ट चैंबर में गुरुवार को अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. इससे वहां हड़कंप मच गया. आग लगने की सूचना मिलते ही कलेक्ट्रेट में मौजूद अग्निशमन के साधनों के अलावा तुरंत ही मौके पर पहुंची दमकल ने आग को पूरी तरह से काबू में कर लिया. इस दौरान कार्यालय के कर्मचारियों की सूचना पर विद्युत निगम द्वारा तुरंत बिजली की आपूर्ति रोक दिया गया, जिससे आग ज्यादा विकराल रूप नहीं ले सका.

इस दौरान कलेक्टर आरसी ढेनवाल के चैंबर के अलावा बाहर बरामदे और अन्य कमरों में धुआं छा जाने के कारण कर्मचारी अपनी अपनी सीटें छोड़कर बाहर निकल आए. मिली जानकारी के मुताबिक कलेक्टर आरसी ढेनवाल ने जैसे ही अपने चैंबर के अंदर बने छोटे रेस्ट चैंबर का एसी ऑन की, तो वहां एसी के पीछे गिलहरी मौजूद थी. इसी से ये शॉर्ट सर्किट होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

एसी समेत वहां मौजूद सोफों और अन्य सामान में आग पकड़ ली. कलेक्टर द्वारा तुरंत ही अपने स्टाफ को कॉल किए जाने के बाद हाथों हाथ इस मामले की जानकारी दमकल को दी गई, जिसने वहां पहुंचकर तुरंत आग पर काबू पा लिया. आग पर काबू पाए जाने के बाद कलेक्ट्रेट में मौजूद कर्मचारियों और अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

ये भी देखें:- VIDEO: बीकानेर में कचरे के ढेर के विरोध में लोगों ने किया सड़क जाम

ये भी पढ़ें:- कोटा से 11 सिख श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान के लिए हुआ रवाना

ये भी पढ़ें:- अलवर में चुनावी नुक्कड़ सभा में मंत्रमुग्ध हुए बाबा बालकनाथ, समर्थकों के साथ झूमे

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टोंक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 11, 2019, 4:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...