लाइव टीवी

टोंक पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 1 करोड़ रुपए की शराब पकड़ी, हरियाणा से गुजरात ले रहे थे

Manoj Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: November 20, 2019, 6:30 PM IST
टोंक पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 1 करोड़ रुपए की शराब पकड़ी, हरियाणा से गुजरात ले रहे थे
शराब को ट्रेलर में मुर्गा आहार के कट्टों के नीचे छिपाकर ले जाया जा रहा था.

टोंक पुलिस (Tonk Police) ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अंग्रेजी शराब (English wine) से भरे एक ट्रेलर (Trailer) को पकड़ा है. ट्रेलर में महंगे ब्रांड (Expensive brands) की अंग्रेजी शराब के करीब 800 कार्टन बरामद हुए हैं. जब्त शराब का बाजार मूल्य करीब 1 करोड़ रुपए (1 crore rupees) बताया जा रहा है.

  • Share this:
टोंक. पुलिस (Police) ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध अंग्रेजी शराब (English wine) से भरे एक ट्रेलर (Trailer) को पकड़ा है. ट्रेलर में महंगे ब्रांड (Expensive brands) की अंग्रेजी शराब के करीब 800 कार्टन बरामद हुए हैं. जब्त शराब का बाजार मूल्य करीब 1 करोड़ रुपए (1 crore rupees) बताया जा रहा है. पुलिस ने इस मामले में ट्रेलर चालक और उसके खलासी को गिरफ्तार किया है. शराब को हरियाणा से गुजरात (Haryana to Gujarat) ले जाया जा रहा था.

मेहंदवास बायपास के पास पकड़ा
जानकारी के अनुसार शराब पकड़ने की कार्रवाई टोंक जिले के मेहंदवास थाना इलाके में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा के नेतृत्व में की गई. पुलिस ने शराब से भरे ट्रेलर को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-12 पर नाकाबंदी कर मेहंदवास बायपास के पास पकड़ा है. किसी को शक ना हो इसलिए शराब को ट्रेलर में मुर्गा आहार के कट्टों के नीचे छिपाकर ले जाया जा रहा था. पुलिस ने जब ट्रेलर की तलाशी ली तो कट्टों के नीचे अंग्रेजी शराब के सैंकड़ों कर्टन मिले. उसमें शराब के 800 कार्टन बरामद हुए हैं.

हरियाणा निर्मित है बरामद शराब

बरामद शराब हरियाणा निर्मित है और महंगे ब्रांड की है. शराब हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही थी. पुलिस ने ट्रेलर चालक और परिचालक को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी महावीर सिंह और हुकुम गिरी नागौर जिले के रहने वाले हैं. बाद में चालक और परिचालक से पूछताछ के लिए टोंक पुलिस उपाधीक्षक सौरभ तिवारी भी मेहंदवास पुलिस थाने पहुंचे.

परिवहन विभाग से साध संपर्क
थानाधिकारी सत्यनारायण चौधरी ने बताया कि जब्त की गई शराब का बाजार मूल्य करीब 1 करोड़ रुपए है. पुलिस ने ट्रेलर के सही रजिस्ट्रेशन नंबर की जानकारी के लिए परिवहन विभाग से भी संपर्क साधा है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. उल्लेखनीय है कि हरियाणा से राजस्थान के रास्ते बड़े पैमाने पर अवैध शराब की सप्लाई की जाती है. आए दिन पुलिस लाखों रुपए की शराब को बरामद करती है.
Loading...

कोटा: 1100 इंजेक्शन देकर बचाई मरीज की जान, घातक कीटनाशक पी लिया था

निकाय चुनाव: सभी 49 निकायों में प्रमुख के पद के लिए पर्चा दाखिल करेगी BJP

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टोंक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 6:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...